अमेरिकी बेरोजगारी के 25 प्रतिशत तक पहुंचने की फेड की चेतावनी

अमेरिकी बेरोजगारी के 25 प्रतिशत तक पहुंचने की फेड की चेतावनी

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली । फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष के अनुसार कोरोनोवायरस  महामारी के परिणामस्वरूप अमेरिका में बेरोजगारी दर बढ़कर  25 प्रतिशत तक हो सकती है। फेड अध्यक्ष जेरोम पॉवेल ने कहा कि जून तिमाही के आर्थिक आंकड़ें बहुत खराब होंगे। अमेरिका में कोरोनोवायरस के आर्थिक प्रभाव के एक साधारण आकलन में फेड अध्यक्ष जेरोम पॉवेल का अनुमान है […]

नई दिल्ली । फेडरल रिजर्व के अध्यक्ष के अनुसार कोरोनोवायरस  महामारी के परिणामस्वरूप अमेरिका में बेरोजगारी दर बढ़कर  25 प्रतिशत तक हो सकती है। फेड अध्यक्ष जेरोम पॉवेल ने कहा कि जून तिमाही के आर्थिक आंकड़ें बहुत खराब होंगे।

अमेरिका में कोरोनोवायरस के आर्थिक प्रभाव के एक साधारण आकलन में फेड अध्यक्ष जेरोम पॉवेल का अनुमान है कि जून तिमाही में जीडीपी की गिरावट आसानी से 20 या 30 प्रतिशत हो सकती है। उन्होंने कहा कि जून में समाप्त तिमाही के लिए जो आंकड़ें हम देखेंगे, वे बहुत खराब होंगे।

बेरोजगारी के 20-25 प्रतिशत तक पहुंचने के अनुमान के बारे में पूछे जाने पर पॉवेल ने कहा कि  इसके बारे में कई दृष्टिकोण हैं। लेकिन ये आंकड़ें इस बारे में सही हो सकते हैं कि सबसे खराब स्थिति क्या हो सकती है।

पावेल ने उम्मीद जताई कि मई और जून में और अधिक लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ेगा। अगर कोरोनावायरस फिर और अधिक समस्याएं पैदा न करे तो अमेरिका में व्यापार-व्यवसाय खुलना शुरू हो सकते हैं। इससे वर्ष की दूसरी छमाही में बेरोजगारी घटना शुरू हो सकती है। लेकिन उन्होंने चेतावनी दी कि हम पिछले वर्ष की समाप्ति की जिस  स्थिति थे, वहां तक वापस नहीं लौट पाएंगे। ऐसा होने की संभावना नहीं है।

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER