Spread the love
  • 1
    Share

गया| मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने गया में तीन चुनावी सभाओं  को संबोधित करते हुए लोगों से राजग प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की अपील की । उन्होंने कहा कि अभी और बहुत कुछ करना है। उन्होंने कहा कि कुछ लोगों को बोलने की आदत है। हमें काम करने की आदत है। आगे मौका दीजिएगा तो और काम करेंगे। युवाओं को हर प्रकार की नई तकनीक का प्रशिक्षण दिलाएंगे जिससे वे रोजगार पा सकेंगे। नए निश्चय के तहत हर खेत तक पानी  पहुंचाएंगे। हर गांव में सोलर स्ट्रीट लाइट होगा। विद्युतीकरण का काम हो चुका है। 

उन्होंने शेरघाटी में  सोमवार को आयोजित चुनावी सभा में कहा कि शेरघाटी के विधायक विनोद प्रसाद यादव हमेशा काम करते हैं।उन्होंने शहर में बाईपास सड़क के निर्माण के लिए कहा है। मुख्यमंत्री  ने  कहा कि  एक गांव से दूसरे गांव को जोड़ने वाली सड़क बाईपास बनेगा। जहां जमीन की कमी होगी, फ्लाईओवर रोड बनेगा। नीतीश कुमार ने बिहार में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि वे कहते हैं युवाओं को नौकरी देंगे।बिहार में भ्रष्टाचार का खेल होता है। सावधान रहें। हमने हाशिए पर पड़े लोगों को मुख्य धारा में लाने का काम किया। 
नीतीश कुमार ने बताया कि बिहार में विकास दर 12.8% बढ़ी ।10% औसत वृद्धि हुई। शिक्षा के क्षेत्र में काम हुआ। बच्चियां बच्चों के बराबर हाई स्कूल में पहुंच रही हैं ।महिलाओं को सशक्त करने के लिए पंचायती राज व्यवस्था में 50 प्रतिशत और पुलिस की नौकरी में आरक्षण दिया। सामाजिक बुराई दूर करने के लिए महिलाओं के कहने पर शराबबंदी, इसके अलावा बाल विवाह ,दहेज प्रथा की बुराइयों को हटाने के लिए अभियान चलाया गया। यही नहीं उस  अभियान को सफल बनाने के लिए एक ऐतिहासिक मानव श्रृंखला बनायी  गयी  जिसमें 5 करोड़ 16 लाख से ज्यादा लोगों ने  18000 किलोमीटर की मानव श्रृंखला बनाकर इतिहास बनाया। 
  जनसभा  में जदयू के   कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष अशोक चौधरी ने कहा कि आप सब 15 वर्षों का  शासन देख चुके हैं। आप सब ने जो स्थिति देखी  है वह छिपी  हुई नहीं है।अब बिहार में धार्मिक उन्माद और जातीय हिंसा नहीं होती। दलितों पर अत्याचार नहीं होता। बजट बढाकर  एक हजार सात सौ करोड़ किया गया।लगातार इसमें वृद्धि हो रही है ।बावजूद इसके विरोधी क्या नहीं बोलते। इस तरह से भटकाने की कोशिश की जा रही है। आप सभी दलित, पिछड़ा, अति पिछड़ा और अल्पसंख्यक एकसूत्र में बंधकर एनडीए उम्मीदवार को विजयी  बनाएं। 
नीतीश कुमार ने टिकारी विधान सभा चुनाव क्षेत्र में भी जनसभा की और  से हम पार्टी के उम्मीदवार सह राजग प्रत्याशी डा.अनिल कुमार को जितने की अपील की । उन्होंने  अतरी विधानसभा चुनाव क्षेत्र से आयोजित चुनावी सभा को संबोधित कतरे हुए कहा जदयू प्रत्याशी सह एनडीए उम्मीदवार मनोरमा देवी को भारी मतों से विजयी  बनायें और   बिहार में फिर एनडीए की सरकार बनायें ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here