Spread the love
  • 1
    Share
औरैया। शहर के रोडवेज बस स्टैंड के समीप मंगलवार की रात करीब 11 बजे एक चोर ने सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के ताले तोड़ दिए और अंदर घुस गया यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई जिसमें चोर आसानी से बैंक के अंदर घूम रहा है और बेफिक्र होकर स्ट्रांग रूम के ताले को खोलने का प्रयास करता हुआ दिखाई दे रहा है जब काफी समय तक उसे सफलता न मिली तो उसने बैंक के कागजात यहां वहां बिखेर दिए और वापस चला गया सुबह होने पर जब बैंक कर्मचारी रोज की भांति पहुंचे तो ताले टूटे देख जानकारी पुलिस को दी। 
शहर के बीचों-बीच यमुना रोड पर स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया में मंगलवार की देर रात लगभग 11 बजे एक चोर मुख्य चैनल को चाड़कर अंदर घुस गया। इस दौरान चोर की सारी हरकतें सीसीटीवी में कैद हो गईं। चोर ने सबसे पहले गेट के पास रखी अलमारी को खोलकर उसमें रुपयों को खोजा लेकिन फाइलों के अलावा कुछ भी नहीं मिला। इसके बाद अंदर लकड़ी की अलमारी को खोलकर चाबियां खोजी। जिसके चलते अलमारी में रखी जरूरी फाइलें बाहर फर्श पर निकाल कर फेंक दी। चोर ने इस बीच कर्मचारियों की मेज की दराज को भी खंगाला लेकिन कुछ भी नहीं मिला। इस पर वह स्ट्रांग रुम के बाहर लगा दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचा। 
जहां उसने पास में मौजूद चाबी से स्ट्रांग रुम का ताला खोलने का प्रयास किया। यही नहीं वहां रखे पेचकस से स्ट्रांग रुम के ताले के ऊपर लगे लोहे के छल्ले को तोड़ दिया। इस दौरान चोर ने स्ट्रांग रुम पर लगे सीसीटीवी कैमरे को कपड़े से ढांक कर ताला खोलने व तोडऩे का प्रयास किया लेकिन काफी प्रयासों के बाद भी वह अपने मकसद में कामयाब नहीं हो सका। इस संबंध में सहायक शाखा प्रबंधक पंकज कुमार ने बताया कि घटना की जानकारी तब हुई जब सुबह सफाई कर्मचारी आजाद सुबह 9.15 बजे बैंक पहुंचा। जहां मैन गेट का ताला खोलकर जब वह अंदर पहुंचा तो सारा सामान बिखरा हुआ था। स्ट्रांग रुम के बाहर का गेट खुला हुआ दिखा। उधर बैंक में चोर घुसने की सूचना पर हड़कंप मच गया। 
सूचना मिलते ही अधिकारी बैंक पहुंचे। तथा पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुुंची पुलिस सीसीटीवी फुटेज खंगालने में लगी हुई है। क्या कहते हैं जिम्मेदार बैंक में गार्ड शाम 6 बजे तक ही ड्यूटी पर रहता है। रात में बैंकों की सुरक्षा पुलिस प्रशासन के हवाले रहती है। गनीमत यह है कि चोर स्ट्रांग रुम का ताला नहीं तोड़ सका। लेकिन उसका वहां तक पहुंचना बड़ी बात है। जीएन शुक्ला लीड बैंक मैनेजर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here