Spread the love
  • 3
    Shares

गया। बिहार विधानसभा निर्वाचन 2020 व दुर्गा पूजा को लेकर मंगलवार को जंक्शन रेलवे स्टेशन पर जीआरपी और आरपीएफ ने संयुक्त जांच अभियान की शुरुआत की। इस दौरान प्लेटफार्म पर पहुंची ट्रेनों को भी चेक किया गया। सर्कुलेटिंग एरिया में खड़े वाहनों को डॉग स्क्वायड टीम ने चेक किया। बिहार विधानसभा निर्वाचन व दुर्गा पूजा को लेकर जंक्शन रेलवे स्टेशन की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। इसी को लेकर मंगलवार की सुबह जीआरपी और आरपीएफ ने डॉग स्क्वायड के स्नीफर कुत्तों के साथ संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया। 

 जीआरपी थानाध्यक्ष संतोष कुमार और आरपीएफ प्रभारी निरीक्षक अनवर समी सिद्दीक़ी ने अपनी-अपनी टीमों के साथ प्लेटफार्म पर पहुंचने वाली ट्रेनों की जांच की। इसके अलावा वेटिंग रूम में रूके यात्रियों और उनके सामान की जांच की गई। डॉग स्क्वायड दस्ते ने सर्कुलेटिंग एरिया में खड़े वाहनों को चेक किया। अकारण प्लेटफार्म या वेटिंग रूम में आराम फरमा रहे लोगों से पड़ताल की गई। 
जीआरपी थानाध्यक्ष संतोष कुमार ने बताया कि बिहार विधानसभा निर्वाचन व त्योहार को लेकर शुरू किया गया चेकिंग अभियान निरंतर जारी रहेगा। जंक्शन पर पहुंचने वाली ट्रेनों में चेकिंग कराई जा रही है। संदिग्धों पर नजर रखने के लिए अलग-अलग टीमें गठित की गई हैं। महिला यात्रियों की सुरक्षा के लिए महिला सिपाहियों को लगाया गया है। भीड़ को स्टेशन पर रूकने नहीं दिया जा रहा है। सीसीटीवी कैमरों के माध्यम से भी लगातार नजर रखी जा रही है। सुरक्षा के दृष्टिगत यात्रियों को भी सतर्क किया जा रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here