Spread the love
  • 7
    Shares

गया। गया जिला जदयू और एनडीए को बुधवार को बड़ा झटका लगा।जब बेलागंज प्रखंड की पूरी कमेटी सहित कई नेता और कार्यकर्ताओं ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। वहीं, बुधवार को बेलागंज प्रखंड जनता दल यू की पूरी कमिटी ने पार्टी प्रत्याशी युवा प्रदेश अध्यक्ष अभय कुशवाहा के कार्यशैली को जिम्मेदार ठहराते हुए सामुहिक रूप से पार्टी से इस्तीफा दे दिया। जिससे पार्टी सहित आम कार्यकर्ता सकते में है। जिसका असर विधानसभा के चुनाव पर होगा। 

बुधवार को बेलागंज स्थित विवाह भवन में जनता दल यू के प्रखंड अध्यक्ष ईर्शाद आलम के नेतृत्व में एक बैठक आयोजित की गयी। जिसमें कमिटी के पदाधिकारी, पंचायत अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित थे। प्रखंड अध्यक्ष इर्शाद आलम ने कहा कि वें 16 वर्षो से पार्टी के एक सिपाही के रूप में रहे हैं। 9 वर्षो से कार्यकर्ताओं के सहयोग से प्रखंड अध्यक्ष रहा। अपने कार्यकाल में कई विधानसभा एवं लोकसभा चुनाव में पार्टी प्रत्याशी की जीत के लिए तन-मन-धन से लगा रहा। 
उन्होंने आगे कहा कि वर्तमान विधानसभा चुनाव में पार्टी द्वारा घोषित प्रत्याशी अभय कुशवाहा ने पार्टी के सिम्बल लेकर पार्टी विरोधी कार्य मे लगे हुए है। प्रत्याशी द्वारा संगठन के पदाधिकारी और कार्यकर्ता को सिर्फ अपमानित किया जा रहा है। उन्होंने अभय कुशवाहा पर कार्यकर्ताओं के साथ अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया।जिससे कार्यकर्ता एवं पदाधिकारी अपने आप को कुंठित महसूस कर रहे थे। प्रखंड अध्यक्ष के संबोधन के बाद बैठक में निर्णय लिया गया कि मान- सम्मान की रक्षा हेतु सामुहिक रूप से पार्टी से त्याग पत्र दे दिया जाए।ईर्शाद के दावे के अनुसार बैठक में पार्टी के 15 पदाधिकारी,16 कार्यकरणी सदस्य,12 पंचायत अध्यक्ष सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ताओं ने सामुहिक रूप से पद एवं पार्टी से त्यागपत्र दिया है।
 जिला अध्यक्ष अलेकजेंडर खां ने दल विरोधी कार्य करने के आरोप में प्रखंड अध्यक्ष को पार्टी की सदस्यता से छह साल के लिए निलंबित करते हुए बर्खास्त कर दिया है। उक्त जानकारी जिला मीडिया प्रभारी श्रीकांत प्रसाद ने दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here