previous arrow
next arrow
Slider
Spread the love
Home State Utter Pradesh गैस सिलेंडर फटने से मकान में लगी आग

गैस सिलेंडर फटने से मकान में लगी आग

Spread the love
जौनपुर। चंदवक थाना क्षेत्र के कसिली गांव में शुक्रवार को दूध उबालने के दौरान गैस सिलेंडर फटने से कच्चे मकान में भीषण आग लग गई। जिससे उसमें रखा गृहस्थी व शादी का सारा सामान जलकर राख हो गया। मौके पर पुलिस एवं लेखपाल ने सामानों का आंकलन कर रिपोर्ट एसडीएम को भेजी है।
संयोग अच्छा था कि परिवार के सभी लोग घर से बाहर थे। ग्रामीणों की सूचना पर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची लेकिन तकनीकी खराबी से आग बुझाने में असफल रही। ग्रामीणों ने अथक प्रयास कर आग पर काबू पाया। उक्त गांव निवासी माता प्रसाद दीक्षित व मदन दीक्षित का कच्चा मकान है। घर की महिला शीला गैस सिलेंडर के चूल्हे पर दूध उबालने के लिए रखकर बाहर चली गई। इसी दौरान दूध गर्म होकर गिरने लगा, जिससे पाइप के सहारे गैस सिलेंडर में आग लग गई। विस्फोट इतना तगड़ा हुआ कि सिलेंडर मकान के छत से जा टकराया और आग लग गई। घटना से चीख पुकार मच गई। आग से गृहस्थी व शादी के लिए रखा सारा सामान जलकर राख हो गया। 
घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर थानाध्यक्ष और हल्का लेखपाल ने पहुंचकर घटना में हुए नुकसान का आंकलन कर अपनी रिपोर्ट एसडीएम को सौंप दिया है। इस सम्बंध में थानाध्यक्ष ने बताया कि आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है, कोई हताहत नहीं है। नुकसान का आंकलन कर आवश्यक लिखा पढ़ी कर जिला मुख्यालय भेज दिया गया है। शासन द्वारा जो भी आर्थिक सहायता प्राप्त होगी परिवार को दिलाया जाएगा। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मोतिहारी के अलोक ने बनायीं व्हाट्सएप से भी बेहतर एप, आईटी क्षेत्र में सनसनी

सागर सूरज मोतिहारी। रघुनाथपुर निवासी एक 14 वर्षीय बच्चे ने लॉक डाउन को अवसर के रूप में तब्दील करते हुए व्हाट्सअप्प से भी बेहतर फीचर वाला...

एक मार्च से पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं होंगी शुरु, गाइडलाइन जारी

पटना। बिहार में एक से लेकर पांचवीं की कक्षाएं एक मार्च से खुल जाएंगी। इसे लेकर विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने  ग्रामीण...

युवक को गोली मारी, गंभीर अवस्था में इलाजरत

दरभंगा। जिले के कमतौल थाना क्षेत्र अंतर्गत लाधा गांव के निकट गुरुवार की देर शाम एक युवक को गोली मार दी गयी। जिसकी पहचान...

आग से झुलस कर बच्चे की मौत

बेतिया। जिले में  शिकारपुर थाना क्षेत्र के दहड़वा टोला गांव में बीती रात्रि में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से एक बच्चे की झुलस...

Recent Comments