छोटी आयु में सचिन जिस तरह से विश्व स्तर के आक्रमण पर हावी होते थे वो देखने लायक था : मांजरेकर

छोटी आयु में सचिन जिस तरह से विश्व स्तर के आक्रमण पर हावी होते थे वो देखने लायक था : मांजरेकर

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली । भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तारीफ करते हुए कहा कि 17 वर्ष की छोटी आयु में सचिन जिस तरह से विश्व स्तर के आक्रमण पर हावी होते थे वो देखने लायक था।   मांजरेकर ने भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ इंस्टाग्राम पर […]

नई दिल्ली । भारत के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की तारीफ करते हुए कहा कि 17 वर्ष की छोटी आयु में सचिन जिस तरह से विश्व स्तर के आक्रमण पर हावी होते थे वो देखने लायक था। 

 मांजरेकर ने भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ इंस्टाग्राम पर बातचीत में कहा, “सचिन तेंदुलकर ने साल 89 में पदार्पण किया। एक साल के अंदर उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ 80 रनों की पारी खेली। 91/92 में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने पहला शतक बनाया। पूरा विश्व उनकी तरफ उम्मीदों से देख रहा था। उम्र हमेशा से एक मुद्दा थी, वो सिर्फ 17 साल के थे। वो जिस तरह से विश्व स्तर के आक्रमण पर हावी होते थे वो देखने लायक था। हमारे लिए टीम में इसमें कोई शक नहीं था कि यह खिलाड़ी अलग स्तर का खिलाड़ी है।” 
 उन्होंने कहा कि दुर्भाग्यवश, 96/97 तक टीम सचिन पर काफी हद तक निर्भर हो गई थी क्योंकि वह बेहद निरंतरता के साथ खेल रहे थे और वो भारत के पहले ऐसे खिलाड़ी थे जो हावी होते और अच्छी गेंदों पर भी रन बनाते थे।
 मांजरेकर ने कहा कि तब तक भारतीय टीम डिफेंसिव बल्लेबाजी के लिए जानी जाती थी, जो खराब गेंदों को बाहर भेजते थे, जैसे की सुनील गावस्कर, कुछ सत्र गेंदबाज को सम्मान दिया और फिर वो थकने के बाद खराब गेंद फेंकेगा और आप उस पर रन बनाओगे। सचिन बेहतरीन गेंदबाज की गेंद को भी बाउंड्री पर भेज देते थे।” 
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER