previous arrow
next arrow
Slider
Spread the love
Home West Champaran Bagaha जिला पदाधिकारी ने पिपरासी प्रखंड अंतर्गत 141 भूमिहीन रैयतों को सौंपा...

जिला पदाधिकारी ने पिपरासी प्रखंड अंतर्गत 141 भूमिहीन रैयतों को सौंपा बंदोबस्ती पर्चा

Spread the love
बगहा। जिला के अंतिम छोर पर अवस्थित पिपरासी प्रखंड परिसर में सेमरा, लबेदाहा एवं डुमरी पंचायतों के भूमिहीन रैयतों के बीच कुल-141बंदोबस्ती पर्चा का वितरण आज शुक्रवार को जिला पदाधिकारी पश्चिमी चम्पारण ने किया है। बंदोबस्ती पर्चा प्राप्त करने वालों में जरीना देवी, मुन्नी खातून, राधिका देवी, मीना देवी, गीता देवी, रामचंद्र राम, चम्पा देवी, सोना देवी, दरोगा राम, मुन्ना गोड़, विनोद गोड़, रमेश बिन आदि रैयतों के नाम शामिल हैं।

previous arrow
next arrow
Slider

राजस्व शिविर में लाभुक रैयतों को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी कुंदन कुमार ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है। आज इस सुदूरवर्ती इलाके में बंदोबस्ती पर्चा का वितरण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है, सुदूरवर्ती समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकार की विभिन्न विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं को पहुंचाने के लिए जिला प्रशासन, अनुमंडल प्रशासन, प्रखंड/अंचल प्रशासन कृतसंकल्पित है। सभी योग्य व्यक्तियों को विभिन्न लाभकारी एवं कल्याणकारी योजनाओं से आच्छादित किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि पश्चिमी चम्पारण जिले को विकास के पथ पर तीव्र गति से ले जाने हेतु सभी को समन्वित प्रयास करना होगा। इस कार्य में आम जनमानस का सहयोग भी अपेक्षित है। आप सभी के प्रयास से पश्चिमी चम्पारण को बेमिसाल जिला बनाना है। साथ ही आने वाली पीढ़ी के लिए भी बेहतर कार्य करना है ताकि भविष्य में उनको परेशानियों का सामना नहीं करना पड़े। आने वाली पीढ़ी के बेहतर भविष्य के लिए सभी संकल्प लें तथा इस दिशा में अपना बहुमूल्य योगदान दें।
जिलाधिकारी ने कहा कि कोविड-19 को चुनौती के रूप में लेते हुए सरकार, जिला प्रशासन द्वारा इसकी रोकथाम हेतु बेहतर कार्य किया गया है। कोविड-19 के संक्रमण की रोकथाम के लिए अब स्वदेशी वैक्सीन आ गयी है और यह पूर्णरूपेण सुरक्षित है। प्रथम चरण में हेल्थ केयर वर्कर तथा अन्य फ्रंटलाइन वर्कर को टीका दिया गया है। यह टीका पूरी तरह सेफ है। जब आपकी बारी आएगी तो सभी टीका अवश्य लेंगे। साथ ही सभी को कोविड-19 प्रोटोकॉल यथा आपस में 02 गज की दूरी, चेहरे पर मास्क अथवा फेस कवर अनिवार्य रूप से पहने। अपने हाथों सहित आसपास के परिवेश को अच्छे तरीके से साफ करते रहें।
अपर समाहर्त्ता,  नंद किशोर साह ने कहा कि जिला पदाधिकारी के निदेश के आलोक में आज समूचे जिले में भूमिहीन रैयतों के बीच बंदोबस्त पर्चा का वितरण कराया जा रहा है। जिले के अन्य भूमिहीन रैयतों के बीच भी बंदोबस्ती पर्चा का वितरण कराया जाएगा। इस हेतु प्रत्येक माह में सभी प्रखंड परिसरों में विशेष राजस्व शिविर का आयोजन किया जाएगा।  उन्होंने कहा कि दी जाने वाली भूमि की जमाबंदी करा दी गयी है। सभी रैयत अविलंब लगान की रसीद कटा लेंगे। 
इस संदर्भ में किसी भी रैयत को कोई परेशानी हो तो तुरंत संबंधित कार्यालय में संपर्क करेंगे।इस अवसर पर अपर समाहर्त्ता, पश्चिमी चम्पारण, निदेशक, डीआरडीए, अनुमंडल पदाधिकारी, बगहा, भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, बगहा, बीडीओ, सीओ सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।
previous arrow
next arrow
Slider

Most Popular

बिहार की सभी परीक्षाएं स्थगित, शिक्षा विभाग ने निकाला नया आदेश

पटना। बिहार में कोरोना से लगातार खराब होते हालात को देखते हुए शिक्षा विभाग ने गुरूवार को एक नया आदेश  जारी किया है। विभाग...

दस मई तक सभी नालों की उड़ाही हर हाल में पूरी करें: उपमुख्यमंत्री

पटना। बिहार के उप मुख्यमंत्री सह नगर विकास एवं आवास विभाग के मंत्री  तारकिशोर प्रसाद ने 18 नगर निगमों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के...

भाकपा-माले ने पार्टी का स्थापना दिवस मनाया

बगहा। पश्चिम चम्पारण के बगहा और नरकटियागंज में भाकपा माले ने पार्टी कार्यालय पर पार्टी की स्थापना के 52 वां वर्षगांठ मनाकर झंडातोलन करते...

भारत नेपाल बॉर्डर सील की बात पूरी तरह से अफवाह

रक्सौल। एक बार फिर से भारत-नेपाल बॉर्डर पर नेपाल पुलिस द्वारा सख्ती शुरू कर दी गयी है। जबकि बॉर्डर सील होने की अफवाह थी,...

Covid-19 Update

India
2,428,775
Total active cases
Updated on April 23, 2021 4:43 am