previous arrow
next arrow
Slider
Spread the love
Home State Bihar डीएम की पहल रंग लाई, जिले के छः प्रखण्डों के सैकड़ो...

डीएम की पहल रंग लाई, जिले के छः प्रखण्डों के सैकड़ो वार्डो में पहुंचने लगा आर्सेनिक मुक्त पेयजल

Spread the love
आरा। वर्षो से भोजपुर जिले की बड़ी आबादी को आर्सेनिक युक्त पानी पीने की मजबूरी से आजादी मिलने की शुरुआत होने लगी है।गंगा किनारे सहित जिले के अन्य आर्सेनिक प्रभावित इलाकों में मिनी जलापूर्ति योजना की शुरुआत कर लोगो के बीच आर्सेनिक मुक्त पानी पहुंचने लगा है।
भोजपुर के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा की पहल पर जिले की बड़ी आबादी को बड़ी राहत मिली है।जिलाधिकारी के रूप में  रोशन ने जिले के लोगों को आर्सेनिक की समस्या से बचाने की मुहिम शुरू की और उनकी यह मुहिम अब रंग दिखाने लगी है। जिलाधिकारी के प्रयासों के बाद अब भोजपुर जिले के छः प्रखण्डों के 578 वार्डो को आर्सेनिक मुक्त पानी उपलब्ध होने लगा है।
जिले के इन वार्डो में घर घर आर्सेनिक मुक्त पानी पहुंचने से बड़ी आबादी की जिंदगी को उड़ान मिला है। शुद्ध पेयजल से लोगो की जिंदगी बचाने की दिशा में किया गया जिलाधिकारी का कार्य आर्सेनिक को जड़ से उखाड़ फेंकने में मील का पत्थर साबित होगा। 

previous arrow
next arrow
Slider

भोजपुर के जिलाधिकारी ने जिले के कोइलवर प्रखण्ड के बीरमपुर पंचायत स्थित ब्रह्मपुर गांव में आर्सेनिक मुक्त मिनी जलापूर्ति योजना का निरीक्षण किया। गांव के वार्ड संख्या दस में चल रहे जलापूर्ति को लेकर उन्होंने पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए। जिलाधिकारी ने इस गांव के वार्ड में न सिर्फ जलापूर्ति कार्य का निरीक्षण किया बल्कि कुछ घरों तक पहुंच कर आर्सेनिक मुक्त पानी और जलापूर्ति का हाल भी स्थानीय लोगों से जाना। 
ग्रामीणों ने जिलाधिकारी को बताया इस गांव में विगत सात महीने से आर्सेनिक मुक्त जल उन्हें नियमित रूप से मिल रहा है।सुबह और शाम को शुद्ध पेयजल आपूर्ति होने की बात ग्रामीणों ने डीएम को बताई। 
पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता ने जानकारी दी कि भोजपुर जिले के छः प्रखण्डों आरा सदर,कोइलवर, बड़हरा,शाहपुर, उदवंत नगर और बिहियां के 578 वार्डों में आर्सेनिक निष्कासन मिनी जलापूर्ति योजना का कार्य पूरा कर लिया गया है और इन सभी वार्डो में शुद्ध आर्सेनिक मुक्त जल लोगों को मिलने लगा है।
इन वार्डो में शुद्ध पेयजल घर घर तक पहुंचने लगा है। फिलहाल भोजपुर के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा के जल,जीवन,हरियाली सहित आर्सेनिक निष्कासन मिनी जलापूर्ति योजना के सफल कार्यान्वयन से जिले के विकास को नई उड़ान मिल रही है।
previous arrow
next arrow
Slider

Most Popular

आप वाहन लेकर वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना में नहीं जा सकेंगे

बगहा। वाल्मीकिनगर के वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना (VTR)  के वन क्षेत्र में निजी वाहनों के प्रवेश पर रोक लगा दी गई है। साथ ही मंदिर...

सजायाफ्ता कैदी की इलाज दौरान हुई मौत

बेतिया। जिले के  मंडल कारा (JAIL) के एक सजायाफ्ता कैदी की सोमवार को इलाज के दौरान मौत (DEATH) हो गई। वह दुष्कर्म के एक...

एसबीआई बैंक का स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

बेतिया। बेतिया (BETTIAH) से दस किलो मीटर दूर नौतन एसबीआई (SBI) के एकाउन्टेन्ट नौलेश कुमार के पोजिटिव रिपोर्ट सोमवार को आने के बाद बैक...

बेतिया के जीएमसीएच में युवती की मौत पर हंगामा

बेतिया। गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल (GMCH) के फिमेल मेडिसिन वार्ड में शिवानी कुमारी (16) की मौत सोमवार की सुबह हो गयी। परिजनों ने चिकित्सक...

Covid-19 Update

India
1,264,544
Total active cases
Updated on April 13, 2021 1:43 am