Spread the love
  • 1
    Share

गया। महागठबंधन के मुख्यमंत्री पद के लिए घोषित उम्मीदवार राजद नेता तेजस्वी यादव ने  सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं छोड़ा। उन्होंने आत्मविश्वास के साथ एलान किया कि वे  जो भी  वादा कर रहे हैं  उसे हर हाल में पूरा किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बिहार बेरोजगारी का केन्द्र बन गया है। मजदूरों और किसानों का शोषण और बेरोजगारों को ठगने का काम हुआ है। पन्द्रह वर्षों में एक भी गरीब की गरीबी नहीं मिटी। उन्होंने मार्मिक अपील करते हुए कहा कि अपने भाई पर भरोसा कर एक मौका दे दीजिए।पांच साल अपने भाई पर भरोसा कीजिए। तेजस्वी  सोमवार को ने बेलागंज के पड़ाव मैदान पर आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यह बात कही।

 तेजस्वी यादव के चुनावी सभा में बड़ी संख्या में नेताओं  व कार्यकर्ताओं ने   जदयू से नाता तोड़ कर राजद का दामन थामा । सभा को सम्बोधित करते हुए प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि  कैबिनेट की पहली बैठक में दस लाख बेरोजगारों को रोजगार देंगे, नौकरी का आवेदन शुल्क नहीं लगेगा। परीक्षा देने के लिए केन्द्र तक का किराया सरकार देगी। वृद्धजनों की  पेंशन 400 रुपये से बढ़ाकर एक हजार की जाएगी। आंगनबाड़ी, आशा, जीविका का  मानदेय  बढ़ाएंगे, बिजली बिल आधा  कर  दिया जायेगा। 
उन्होंने कहा कि उनकी बातों पर भरोसा करें  क्योंकि उनका डीएनए शुद्ध है। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार कहते हैं कि लालटेन का युग नहीं है। तो तीर का युग भी नहीं है अब मिसाइल का जमाना आ गया है। बेरोजगारी और गरीबी मिटाना है तो लालटेन का प्रकाश जरूरी है। तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी लड़ाई जदयू से नहीं भाजपा से है। उन्होंने कहा कि वो सभी जाति- धर्म के लोगों  को साथ लेकर चलेंगे। 
सभा को संबोधित करते हुए स्थानीय विधायक सह प्रत्याशी डॉ सुरेन्द्र प्रसाद यादव ने कहा कि इस बार बीथों बियर बांध का निर्माण, बेलागंज में केन्द्रीय विद्यालय का निर्माण, विद्युत ग्रिड का नवीनीकरण व बेलागंज में स्टेडियम का निर्माण उनकी प्राथमिकता होगी। उन्होंने कहा कि अगर इस बार उन्होंने  अपना वादा नहीं पूरा किया तो राजनीति से संन्यास ले लेंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here