Spread the love
  • 2
    Shares

गया। गया जिले  के कोच थाना के धरहरा मठ के मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए राजद नेता सह महागठबंधन के सीएम उम्मीदवार तेजस्वी यादव ने बेरोजगारी और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर हमला किया। तेजस्वी गया के टिकारी और बेलागंज विधानसभा चुनाव क्षेत्र से महागठबंधन प्रत्याशी के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करने आए थे।

 उन्होंने कहा कि आज बेरोजगारी का आलम यह है कि नौजवानों को राज्य से बाहर कमाने-खाने के लिए जाना पड़ रहा है। बिहार सरकार में ही लाखों की संख्या में पद रिक्त हैं। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार के सत्ता में आते ही पहली कैबिनेट बैठक में दस लाख नौकरियां देने का फैसला लिया जाएगा। तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार में नीतीश कुमार के शासन काल में भ्रष्टाचार चरम पर है।बगैर चढ़ावा दिए सरकारी दफ्तरों में कोई काम नहीं होता है। अफसरशाही हावी है।आम जनता की तो छोड़िए जनप्रतिनिधि अफसरशाही के आगे बेबस और लाचार है। 
तेजस्वी यादव ने बेलागंज विधानसभा चुनाव क्षेत्र अंतर्गत चाकंद में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए कहा कि यहां कोई लड़ाई नहीं है। बेलागंज की जनता सुरेन्द्र प्रसाद यादव को अपना बेटा, अपना भाई और अपने परिवार का सदस्य मानती हैं। बेलागंज हीं नहीं पुरे बिहार की जनता डबल इंजन की सरकार से ऊब चुकी है। बिहार की जनता इस बार परिवर्तन चाहती है। इस बार हर हाल में महागठबंधन की सरकार बनना तय है। 
 तेजस्वी यादव ने नीतीश कुमार पर हमला बोला और कहा कि नीतीश कुमार थक गए हैं। अब इनसे कुछ होने वाला नहीं है। उन्हें अब आराम की जरूरत है। तेजस्वी यादव ने कहा कि आपलोग भी महागठबंधन को जिताने का संकल्प लिजिए । बिहार में डबल इंजन की सरकार है। लेकिन कुछ नहीं होता है। तेजस्वी यादव ने आरोप लगाया कि बिहार के किसी भी थाना और ब्लॉक में काम नहीं होता है। काम के लिए पैसा देना पड़ता है। 15 साल में बिहार में युवाओं को रोजगार नहीं मिला। बिहार में सिर्फ बदहाली है। तेजस्वी यादव ने कहा कि हमलोग नई सोच के लोग हैं। सबको साथ लेकर चलने वाले हैं। एक बार सिर्फ आपलोग मौका दीजिए। कुछ लोग जात और धर्म के नाम पर लड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। लेकिन बिहार की जनता इस बार बेरोजगारी, लाचारी, भुखमरी और समस्या पर को ध्यान में रखकर वोट करें।
 तेजस्वी यादव ने कहा कि 9 नवंबर को लालू प्रसाद को रिहाई होने वाली है। उस दिन ही मेरा जन्मदिन है। 10 नवंबर को नीतीश कुमार की विदाई होने वाली है। सभा को राजद प्रत्याशी डा सुरेन्द्र प्रसाद यादव के अलावा वीरभद्र देशराज, अशोक आजाद, मीरा यादव, जुगनू यादव, विश्वनाथ यादव आदि लोगों ने भी सम्बोधित किया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here