Spread the love

नई दिल्ली(BNM) पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की खबरें आ रही हैं। मंगलवार सुबह साढ़े तीन बजे भारतीय वायुसेना ने एलओसी पर जैश के आतंकी ठिकानों पर हमला किया और उनके कैंपों को तबाह कर दिया।भारतीय सेना द्वारा जवाबी कार्रवाई किए जाने के बाद राजनीतिक दलों का प्रतिक्रिया भी आनी शुरू हो गई। बिहार में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर भारतीय सेना को बधाई दी है। उन्होंने लिखा है कि ये गर्व की बात है। जय हिंद।

ईधर भारतीय वायु सेना ने पीओके में बड़ी कार्रवाई करते हुए पाकिस्तानी के चिकोटी, मुजफ्फराबाद, बालाकोट इलाकों में भारी बमबारी की है. सूत्रों के मुताबिक इस बमबारी में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं। इस बमबारी में जैश-ए-मोहम्मद का वॉर रूम अल्फा-3 तबाह हो गया है. भारतीय वायु सेना के जवानों ने मिराज विमान के जरिए आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया। खबर सामने आने के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने वायु सेना की बहादुरी के लिए लिखा, ”मैं वायु सेना के पायलटों को समाल करता हूं।”

पाकिस्तान ने भी भारत की ओर से हुए इस कर्रवाई को माना है. पाकिस्तानी मीडिया और सेना के प्रवक्ता ने कहा है कि भारतीय वायुसेना के लड़ाकू विमानों ने एलओसी क्रॉस की। सुबह करीब 3.30 बजे एलओसी को पार कर भारतीय वायुसेना के 12 मिराज विमानों ने जैश के ठिकानों को तबाह किया है। जानकारी के मुताबिक भारतीय वायुसेना ने 1000 किलो बम गिराए हैं। बता दें कि पुलवामा हमले के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कहा था कि सेना को पूरी छूट दी गई है।

बता दें कि कल ही पाकिस्तान के आर्मी चीफ जनरल कमर बाजवा ने पाकिस्तानी वायुसेना के हेडक्वार्टर का दौरा किया था। बाजवा ने पाक के वायुसेना प्रमुख मुजाहिद अनवर खान से भारत के संभावित एक्शन को लेकर बात की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here