Spread the love

नई दिल्ली। महाराष्ट्र की राजनीति में एक बार फिर से बड़ा टर्न आ गया है। समाचार चैनलों के मुताबिक, महाराष्ट्र में फ्लोर टेस्ट से पहले ही उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने डिप्टी सीएम के पद से इस्तीफा दे दिया है। इसके बाद अब मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के भी कयास लगाए जाने लगे हैं। उम्मीद की जा रही है कि अजीत पवार के बाद अब देवेंद्र फडणवीस भी जल्द ही मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे सकते हैं। अजीत पवार का इस्तीफा भाजपा के लिए बड़ा झटका है।

देवेंद्र फडणवीस दोपहर साढ़े तीन बजे मीडिया से वार्ता करने वाले हैं। माना जा रहा है कि प्रेसवार्ता के दौरान वह अपने इस्तीफे की घोषणा करेंगे। साथ ही वह अगली रणनीति के बारे में भी मीडिया को जानकारी देंगे। मालूम हो कि अजीत पवार के इस्तीफे से थोड़ी देर पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह और भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र को लेकर एक अहम बैठक की थी।

महाराष्ट्र में एक महीने से ज्यादा लंबे समय से चला आ रहा राजनीतिक ड्रामा शनिवार को चरम पर पहुंच गया था।राज्य में अचानक से राष्ट्रपति शासन हटाकर सुबह आठ बजे ही राज्यपाल ने भाजपा नेता देवेंद्र फडणवीस को मुख्यमंत्री और एनसीपी के अजीत पवार को उपमुख्यमंत्री पद की शपथ दिला दी थी। महाविकास अघाड़ी की तरफ से राज्यपाल के इस फैसले और महाराष्ट्र की नई सरकार को सुप्रीम कोर्ट में  चुनौती देते हुए जल्द से जल्द फ्लोर टेस्ट कराने की मांग की गई थी।

अजीत पवार के इस्तीफे और देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे की चर्चाओं के बीच महाराष्ट्र में अब अगले मुख्यमंत्री को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं। थोड़ी देर पहले ही शिवसेना नेता संजय राउत ने मीडिया के सामने बयान दिया है कि उद्धव ठाकरे राज्य के नए मुख्यमंत्री होंगे। मालूम हो कि शनिवार को देवेंद्र फडणवीस और अजीत पवार के शपथ लेने से एक दिन पहले ही शुक्रवार शाम को महाविकास अघाड़ी ने राज्य में सरकार बनाने का फार्मूला तय कर लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here