previous arrow
next arrow
Slider
Spread the love
Home Bihar East Champaran मोतिहारी डीएम ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चलाया अभियान, सोशल मीडिया पर लोगों...

मोतिहारी डीएम ने अतिक्रमणकारियों के खिलाफ चलाया अभियान, सोशल मीडिया पर लोगों ने किया ट्रोल

Spread the love

सागर सूरज

मोतिहारी। जिलाधिकारी रमन कुमार ने गुरुवार से अपने सभी अधिकारियों के साथ मिलकर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अभियान चलाकर मोतीझील समेत पूरे शहर से अवैध कब्जा हटाने का प्रयास किया। यद्यपि अभियान अभी भी चालू है और अतिक्रमण आंशिक रूप से हटा भी है, लेकिन इसको लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त वाद-विवाद चल रहा है। फ़ेसबूक, व्हाट्सअप्स ग्रुप्स सहित, ट्विटर, इंस्टाग्राम आदि प्लैटफ़ार्म पर इस अतिक्रमण अभियान को अबतक का सबसे जबरदस्त अभियान के रूप मे देखा जा रहा है, हालांकि इस अभियान को लेकर कई तरह के सवाल पक्ष एवं बिपक्ष मे खड़े किए जा रहे है। बावजूद इसके जिलाधिकारी के इस अभियान की सराहना भी हो रही है।

बता दे कि फ़िल्मकार व पूर्व सांसद स्वर्गीय कमला मिश्रा मधुकर के सगे भतीजे अनिल मिश्रा के एक फ़ेसबूक पोस्ट पर एक व्यक्ति ने अपने प्रतिक्रिया मे बजाप्ता अपने–आप को अतिक्रमणकारियों का संघ से जुड़ा हुआ बताते हुये, जिलाधिकारी रमन कुमार को अतिक्रमण के लिए खुली चुनौती दिया है। उसने अपने प्रतिक्रिया मे लिखा है कि कई डीएम आए और चले गए लेकिन ये अतिक्रमण यही था, यही है और यही रहेगा। वही मिश्रा के एक अन्य मित्र ने जिलाधिकारी को काम कम फोटो ज्यादा खिंचवाने वाला जिलाधिकारी बता कर विवाद को और गती दे दी। तो वहीं शहर के दबंग एवं जिद्दी अतिक्रमणकारियों का अतिक्रमण हटवाने की मांग भी की गई।  

खुद अनिल मिश्रा ने अतिक्रमण को लेकर अपने पोस्ट मे मोतिहारी जिलाधिकारी पर कटाक्ष करते हुये लिखा है कि डीएम साहब जब से आए है तब से मोतीझील, धनौती नदी एवं सड़क का अतिक्रमण हटा रहे है लेकिन अभी तक नहीं हटा।

इधर महिला समाजसेवी बिंटी शर्मा ने राज्य सरकार को लपेटते हुये लिखा है कि जब तक सुशासन बाबू नहीं चाहेंगे कोई अतिक्रमण नहीं हटेगा। ओएन ठाकुर ने लिखा कि कल छतौनी इलाके मे अतिक्रमणकरी हटा त्योहीं फिर से सभी लोग जगहों का अतिक्रमण कर लिए।

इधर कुछ लोगों ने यह भी कहा कि जिलाधिकारी के अतिक्रमण हटाने को लेकर प्रतिबद्धता पर कोई सवाल नहीं खड़ा किया जा सकता है। शुक्रवार को यानि अतिक्रमण अभियान के दूसरे दिन अपने फॉलो-अप अभियान मे जिलाधिकारी खुद साईकिल चलाते हुये कचहरी चौक से बलुआ चौक तक नाले पर साईकिल चलाकर बचे-खुचे अतिक्रमणकारियों को हितायते दी की अगले दिन से आर्थिक दंड भी दिया जाएगा, अन्यथा वे इन बचे चीजों को भी हटा लें। सनद रहे कि ये नाले पूर्ण रूप से अतिक्रमित थी।

जिलाधिकारी रमन कुमार ने कहा कि सबों की अतिक्रमण हटेगी चाहे अतिक्रमणकारी कितना भी प्रभावशाली क्यों न हो। उन्होने आम लोगों अतिक्रमणकारियों के खिलाफ अतिक्रमण हटाने मे प्रशासन का सहयोग करने की अपील करते हुये कहा कि समाज के बुद्धिजीवी भी इस मामले मे आगे आए।   

   

    

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

प्रभारी डीएम ने कौशल रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया

मोतिहारी। उप विकास आयुक्त सह प्रभारी जिलाधिकारी कमलेश सिंह ने शनिवार को जीविका की ओर से संचालित दीनदयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना को लोगों में...

खजूरबनी शराबकांड में मौत की सजा गड़बड करने वालों के लिए सबक : नीतीश

पटना। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गोपालगंज के खजूरबानी में जहरीली शराब पीने से 19 लोगों की हुई मौत के मामले में नौ लोगों को न्यायालय से...

अल्पसंख्यक बालक छात्रावास में 31 मार्च तक लिया जायेगा नामांकन आवेदन: रश्मि

सहरसा। जिला स्कूल कैम्पस में नवनिर्मित अल्पसंख्यक बालक छात्रावास में नामांकन हेतु 31 मार्च तक आवेदन स्वीकार किया जाएगा।उक्त बातो की जानकारी अल्पसंख्यक कल्याण...

एक दर्जन मवेशियों के साथ पांच पशु तस्कर गिरफ्तार

बेतिया। पश्चिम चंपारण जिला के चौतरवा थाना की पुलिस में पशु तस्करों के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाकर एक दर्जन मवेशियों के साथ पांच पशु...

Recent Comments