previous arrow
next arrow
Slider
Spread the love
Home State राज्यपाल व मुख्यमंत्री समेत प्रमुख हस्तियों ने लालजी टंडन के पार्थिव शरीर...

राज्यपाल व मुख्यमंत्री समेत प्रमुख हस्तियों ने लालजी टंडन के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर दी श्रद्धांजलि

Spread the love
लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मध्य प्रदेश के राज्यपाल स्व. लालजी टंडन के घर पहुंचकर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धांजलि व्यक्त की है। उनके निधन पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना भी व्यक्त की है। 
 
आनंदीबेन पटेल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि स्व. टंडन शालीन, मृदुभाषी एवं जमीन से जुड़े हुए व्यक्ति थे। पूर्व प्रधानमंत्री स्व. अटल बिहारी वाजपेयी की लखनऊ सीट से चुनाव जीतकर सांसद बने तथा लखनऊ में उन्होंने अनेक विकास कार्यों को कराया। उन्हें राजनीति का लम्बा अनुभव था। राज्यपाल ने कहा कि उनके निधन से राजनीतिक जगत में अपूरणीय क्षति हुई है।
 
राज्यपाल आनंदीबेन, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल समेत कईयों ने आज उनके त्रिलोकनाथ रोड, हजरतगंज स्थित आवास पर पहुंचकर स्वर्गीय लालजी टंडन के पार्थिव शरीर पर श्रद्धासुमन अर्पित कर अपनी भावभीनी श्रद्धांजलि दी। इस मौके पर यूपी के कई मंत्रियों, लखनऊ के प्रबुद्धजन और पार्टी के पदाधिकारियों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी।
 
मुख्यमंत्री योगी ने अपने शोक संदेश में कहा है कि लालजी टंडन के निधन से देश ने एक लोकप्रिय जननेता, योग्य प्रशासक एवं प्रखर समाजसेवी को खोया है। योगी ने कहा कि श्री लालजी टंडन लखनऊ के प्राण थे। मुख्यमंत्री ने ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना करते हुए स्वर्गीय टंडन के शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है। 
 
बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट कर कहा है कि ‘मध्यप्रदेश के राज्यपाल व यूपी में बीजेपी की सरकार में कई बार बरिष्ठ मंत्री रहे लालजी टंडन, जो काफी सामाजिक, मिलनसार व संस्कारी व्यक्ति थे, उनका इलाज के दौरान आज लखनऊ में निधन होने की खबर अति-दु:खद व उनके परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदना है। 
 
उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि मध्यप्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन तीन पीढ़ी के लाखों कार्यकर्ताओं के प्रेरणा स्रोत रहे हैं। कहा कि बाबूजी का ​निधन हम सभी कार्यकर्ताओं के लिए व्यक्तिगत क्षति है, जिसकी भरपाई नहीं हो सकती है। समय-समय पर बाबूजी के मार्गदर्शन एवं नेतृत्व ने हम सभी को अभिभूत किया है। हम सबने अपने समर्पित सिपाही को खोया है।
 
 गौरतलब है कि मध्य प्रदेश के राज्यपाल लालजी टंडन का आज सुबह 5:35 पर निधन हो गया। उनकी मृत्यु की जानकारी उनके ज्येष्ठ पुत्र और प्रदेश सरकार में मंत्री आशुतोष टंडन गोपाल ने ट्वीट कर दी। उनके निधन पर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है। 
 
उनकी अंतिम यात्रा में लखनऊ के सांसद व रक्षामंत्री राजनाथ सिंह व राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र भी शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि रक्षामंत्री दोपहर पौने एक बजे अपने संक्षिप्त दौरे पर उनके सौंधी तोला स्थित आवास पर पहुंचेंगे।
 
 उल्लेखनीय है कि लालजी टंडन को 11 जून को लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। उन्हें सांस की दिक्कत, पेशाब में परेशानी और बुखार था। चिकित्सकों ने उनका सी.टी गाइडेड प्रोसीजर किया था लेकिन उनके पेट में रक्तस्राव हो गया। साथ ही फेफड़े, किडनी और लीवर में दिक्कत बढ़ने पर वेंटीलेटर पर रखा गया लेकिन चिकित्सकों के अथक प्रयास के बावजूद उन्हें बचाया नहीं जा सका। 
 
उनके निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उप राष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, लखनऊ से सांसद रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र, भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा, विधानसभा अध्यक्ष हृदयनारायण दीक्षित, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव, पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा अध्यक्ष मायावती और पूर्व मुख्यमंत्री व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के क्षेत्रकार्यवाह रामकुमार, क्षेत्र प्रचारक अनिल कुमार सहित अनेक लोगों ने गहरा शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

18 माह की बच्ची के दुष्कर्मी को आजीवन कारावास की सजा, निर्भया फंड से मिलेगी मदद

बेगूसराय। दुष्कर्म मामले के एक आरोपी को बेगूसराय न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। न्यायालय ने दो साल तक मामले पर विचारने...

सिविल सर्जन ने सूर्या हॉस्पिटल में कोविड वेक्सिनेशन सेंटर का किया शुभारंभ

सहरसा। शहर के गांधी पथ स्थित सूर्या हॉस्पिटल में सोमवार को कोविड-19 वैक्सीनेशन सेन्टर का शुभारंभ किया गया। जिसका उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ अवधेश...

बॉडी बिल्डिंग में क्षितिज ने किया पूर्णिया का नाम रोशन

पूर्णिया। पूर्णिया के लाल क्षितिज कुमार ने बिहारशरीफ के आई.एम.ए.हॉल में एनबीबीएफ द्वारा आयोजित सीनियर मिस्टर बिहार बॉडी बिल्डिंग प्रतियोगता में बिहार में टॉप-5 में...

19 लाख रोजगार मांग रहा युवा बिहार: राजू मिश्रा

दरभंगा। ऑल इंडिया यूथ फेडरेशन (एआईवाईएफ) दरभंगा जिला परिषद् द्वारा सोमवार को राज्यव्यापी आवाह्न पर विभिन्न मांगों को लेकर जिला समाहरणालय पर आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन...

Recent Comments