Spread the love
  • 15
    Shares
बेतिया। जिलाधिकारी के निर्देश के आलोक में आज पश्चिम चम्पारण जिला अंतर्गत लोक स्वास्थ्य प्रमंडल, बेतिया द्वारा कार्यान्वित विभिन्न योजनाओं, प्रधानमंत्री आवास योजना, नल-जल एवं नाली-गली योजनाओं का भौतिक निरीक्षण एवं गुणवता की जांच जिलास्तर पर गठित जांच दल द्वारा कराया गया है।
जांच दल में वरीय पदाधिकारियों सहित तकनीकी पदाधिकारियों को लगाया गया ताकि योजनाओं की जांच गहनता से पूर्ण की जा सके। जांच दल द्वारा योजना की गुणवता, बोरिंग की गहराई, स्टेजिंग की उंचाई एवं गुणवता, एमडीईपी पाईप की गहराई एवं गुणवता, एचडीईपी पाईप की गहराई एवं गुणवता, नल की गुणवता, नलपोस्ट, फेरल, गेटवाल, बिजली कनेक्शन, प्राक्कलन के अनुरूप सड़क की गुणवता, एससी/एसटी बाहुल्य बसावटों में सौर उर्जा से चलित पंप के साथ मिनी पाईप जलापूर्ति योजना, सौर उर्जा आधारित डूवेल पम्प मिनी जलापूर्ति योजना की सूक्ष्मता से जांच की गयी है तथा जांच प्रतिवेदन संबंधित कोषांग को उपलब्ध कराया गया है। 
जिलाधिकारी, कुंदन ने कहा कि सरकार के विभिन्न विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में किसी भी प्रकार की अनियमितता एवं लापरवाही बरतने वाले व्यक्तियों को बख्शा नहीं जायेगा। सरकार की विभिन्न योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ पात्र लाभुकों को मिल सके इस हेतु जिला प्रशासन कृतसंकल्पित है। विकासात्मक एवं कल्याणकारी योजनाओं के क्रियान्वयन में गड़बड़ी करने वाले व्यक्तियों के को चिन्हित करते हुए उनके विरूद्ध लगातार कार्रवाई की जा रही है तथा गड़बड़ी को ठीक कराया जा रहा है। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here