वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुआ केविवि के बनकट स्थित गांधी भवन का उद्घाटन

वैदिक मंत्रोच्चार के साथ हुआ केविवि के बनकट स्थित गांधी भवन का उद्घाटन

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
प्रो. शर्मा ने की वर्ष 2020 में विभिन्न संकायों के भवनों के शिलान्यास, लोकार्पण और प्रवेश की कामना  मोतिहारी, पूर्वी चम्पारण। महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के बनकट स्थित गांधी भवन का उद्घाटन हर्षपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हो गया। सोमवार की सुबह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों […]
प्रो. शर्मा ने की वर्ष 2020 में विभिन्न संकायों के भवनों के शिलान्यास, लोकार्पण और प्रवेश की कामना 
मोतिहारी, पूर्वी चम्पारण। महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय के बनकट स्थित गांधी भवन का उद्घाटन हर्षपूर्ण वातावरण में सम्पन्न हो गया। सोमवार की सुबह विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. संजीव कुमार शर्मा के नेतृत्व में विश्वविद्यालय के विभिन्न संकायों के अधिष्ठाता, विभागाध्यक्षों, शिक्षकों, अधिकारियों-कर्मचारियों, विद्यार्थियों, मोतिहारी के गणमान्य नागरिकों व मीडियाकर्मियों की उपस्थिति में संस्कृत के श्लोकों के साथ विद्वानों ने विधि-विधान के साथ पूजा-अनुष्ठान कर उद्घाटन समारोह को सम्पन्न किया। तत्पश्चात कुलपति प्रो. शर्मा ने विवि के वरिष्ठ शिक्षकों के साथ मां सरस्वती की प्रतिमा के सम्मुख पुष्प अर्पित किया। इस अवसर प्रो. शर्मा ने गांधी भवन के निदेशक प्रो. राजीव कुमार को बुके के साथ सम्मानित किया और गांधी भवन परिसर के कुशल संचालन के लिए शुभकामनाएं दी।
प्रो. शर्मा ने अपने संबोधन में कहा कि महात्मा गांधी केन्द्रीय विश्वविद्यालय की कल्पना, इसके तदर्थ परिसरों में चलने से लेकर आज की यात्रा एक बहुत महत्वपूर्ण सोपान है। आज हममें से कुछ को इसका आभास न भी हो रहा हो लेकिन आज से बीस, तीस या पचास साल बाद इस विश्वविद्यालय का जब कायाकल्प होगा तो यह पहला दिन सबको स्मरण में रहेगा। विश्वविद्यालय के इतिहास का यह बहुत महत्वपूर्ण दिन है और मुझे इस बात की प्रसन्नता है कि हम-आप सभी लोग इस शुभ अवसर के साक्षी हैं। यह अवसर हमें बहुत पुण्यों से प्राप्त हुआ है। मैं स्वयं को बहुत भाग्यशाली समझता हूं कि एक केन्द्रीय विश्वविद्यालय के पहले भवन के लोकार्पण के लिए मुझे यह शुभ अवसर प्राप्त हुआ। इसमें आप सभी का सक्रिय सहयोग मिला। विश्वविद्यालय के शिक्षकों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों, मोतिहारी के गणमान्य नागरिकों, मीडिया, प्रशासनिक अधिकारियों, राज्य प्रशासन समेत सभी के सहयोग से एक अच्छा दिन आया है। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं 2020 में हम ऐसे कई आयोजन कर पाएंगे, जिनमें हम अपने-अपने भवनों के शिलान्यास करें, लोकार्पण करें और हम अपने भवन में आएं।
इस अवसर पर विवि के ओएसडी-प्रशासन डॉ. पद्माकर मिश्र, उप कुलसचिव डॉ. ज्वाला प्रसाद, वित्त सचिव राम नरेश ठाकुर, प्रो. अरुण कुमार भगत, प्रो. आनंद प्रकाश, प्रो. पवनेश कुमार, प्रो. आशीष श्रीवास्तव, प्रो. सुनील महावर, प्रो. विकास पारीक, डॉ. शिरीष मिश्रा समेत सभी संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, शिक्षक, जनसम्पर्क अधिकारी शेफालिका मिश्रा, सेक्शन ऑफिसर दिनेश हुड्डा, अजीत कुमार, शैलेंद्र सिंह चौहान, मोतिहारी इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य प्रो. रामचन्द्र प्रसाद, ईं.विभूति नारायण सिंह, रोटरी क्लब, मोतिहारी के विभिन्न पदाधिकारी, चैम्बर ऑफ कॉमर्स, मोतिहारी के पदाधिकारी, शिवकुमार यादव, चन्द्रहिया के ग्राम प्रधान समेत मोतिहारी के गणमान्य नागरिक, पत्रकार उपस्थित रहे। इस अवसर पर उपस्थित लोगों समेत पूरे विवि परिवार में हर्षपूर्ण वातावरण रहा।
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER