previous arrow
next arrow
Slider
Spread the love
Home State Jharkhand श्रावणी मेला 2019: श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा का रखा जाए पूरा...

श्रावणी मेला 2019: श्रद्धालुओं की सुविधा व सुरक्षा का रखा जाए पूरा ख्यालः उपायुक्त

Spread the love

देवघर: राजकीय श्रावणी मेला, 2019 के सफल संचालन व आने वाली दुसरी सोमवारी को श्रद्धालुओं की दी जा रही व्यवस्थाओं के सफल क्रियान्वयन को लेकर उपायुक्त श्री राहुुल कुमार सिन्हा द्वारा बाबा मंदिर, शिवगंगा, जलसार पार्क, तिवारी चौक, बीएड काॅलेज, नंदन पहाड़, बेलाबगान मोड़ व रूट लाईन का निरीक्षण कर संबंधित विभाग के अधिकारियों व पुलिस के जवानों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि श्रद्धालुओं के साथ विनम्र व्यवहार रखते हुए हर संभव मदद करें।
इस दौरान मंदिर परिसर के निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि सभी का यह प्रयास होना चाहिए कि देवतुल्य श्रद्धालु सुलभ जलार्पण कम समय में कर सके। इस पर विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है। सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उन्होंने सभी पुलिस अधिकारियों व पुलिस के जवानों को निदेशित किया कि 24×7 एक्टिव मोड में अपने कत्र्तव्य पर मुस्तैद रहे। इसके अलावा उपायुक्त द्वारा मंदिर व उसके आस-पास के क्षेत्रों का निरीक्षण किया गया एवं देवतुल्य श्रद्धालुओं को दी जा रही सभी सुविधाओं के वास्तुस्थिति से अवगत हुए।
मंदिर निरीक्षण के पश्चात उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा द्वारा आईएमसीआर (इंट्रीगेटेड मेला कंट्रोल रूम) का अवलोकन कर मंदिर क्षेत्र के आस-पास एवं रूट लाईन में हो रही सभी गतिविधियों से अवगत हुए। साथ ही उन्होंने नियंत्रण कक्ष में प्रतिनियुक्त कर्मियों को निदेशित किया कि पूरी तरह से एक्टिव रह कर सम्पूर्ण मेला क्षेत्र में हो रही गतिविधियों पर पैनी नजर रखे एवं पल-पल की जानकारी लेते रहे।
उपायुक्त ने क्यू काॅम्प्लैक्स, नेहरू पार्क एव बीएड काॅलेज, नंदन पहाड़ में प्रतिनियुक्त सभी दंडाधिकारियों एवं पुलिस के अधिकारियों को निदेशित किया कि आने वाली दुसरी सोमवारी को लेकर सभी अपने कर्त्तव्य स्थल पर पुरे अनुशान और विनम्रता के साथ श्रद्धालुओं की सेवा में पूूरी तत्परता से कार्य करेंगे।
इसके अलावे रूट लाईन निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निदेशित किया कि मेटल लाईट के साथ सभी आस्का लाईट को दुसरी सोमवारी से पहले ही जगह पर सुनिश्चित कर लिया जाय, ताकि रूट लाईन पूरी तरह से चका-चौंध रहे और श्रद्धालुओं को आवागमन में किसी प्रकार की कठिनाईयों का सामना न करना पड़े।
निरीक्षण के पश्चात उपायुक्त श्री राहुल कुमार सिन्हा ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को स्पष्ट निदेशित किया कि श्रावणी मेला के दौरान हम सभी का यह कत्र्तव्य है कि आने वाले देवतुल्य श्रद्धालुओं को हर संभव सुविधा मुहैया करायी जाए, ताकि श्रद्धालु देवघर से एक अच्छी अनुभूति प्राप्त कर अपने गंतव्य की ओर प्रस्थान करे।
निरीक्षण के क्रम में उपरोक्त के अलावे अनुमंडल पदाधिकारी श्री विशाल सागर, सहायक मंदिर प्रभारी श्री आनंद कुमार तिवारी व संबंधित विभाग के कार्यपालक अभियंता आदि उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

मोतिहारी के अलोक ने बनायीं व्हाट्सएप से भी बेहतर एप, आईटी क्षेत्र में सनसनी

सागर सूरज मोतिहारी। रघुनाथपुर निवासी एक 14 वर्षीय बच्चे ने लॉक डाउन को अवसर के रूप में तब्दील करते हुए व्हाट्सअप्प से भी बेहतर फीचर वाला...

एक मार्च से पहली से पांचवीं तक की कक्षाएं होंगी शुरु, गाइडलाइन जारी

पटना। बिहार में एक से लेकर पांचवीं की कक्षाएं एक मार्च से खुल जाएंगी। इसे लेकर विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने  ग्रामीण...

युवक को गोली मारी, गंभीर अवस्था में इलाजरत

दरभंगा। जिले के कमतौल थाना क्षेत्र अंतर्गत लाधा गांव के निकट गुरुवार की देर शाम एक युवक को गोली मार दी गयी। जिसकी पहचान...

आग से झुलस कर बच्चे की मौत

बेतिया। जिले में  शिकारपुर थाना क्षेत्र के दहड़वा टोला गांव में बीती रात्रि में शॉर्ट सर्किट से आग लगने से एक बच्चे की झुलस...

Recent Comments