अंतरराज्यीय पारगमन 1 अक्टूबर से खुलेगा, 10 अक्टूबर से खुलेंगी पर्यटन संबंधी सेवाएं

अंतरराज्यीय पारगमन 1 अक्टूबर से खुलेगा, 10 अक्टूबर से खुलेंगी पर्यटन संबंधी सेवाएं

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
गंगटोक। सिक्किम सरकार ने आगामी 1 अक्टूबर से लोगों और वाहनों के अंतर-राज्यीय पारगमन पूर्ण रूप से खोलने का निर्णय लिया है। आदेश के अनुसार आगामी 1 अक्टूबर से राज्य से बाहर जाने और प्रवेश करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण नहीं करना पडेगा। अब तक लोगों को राज्य में प्रवेश करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना […]
गंगटोक। सिक्किम सरकार ने आगामी 1 अक्टूबर से लोगों और वाहनों के अंतर-राज्यीय पारगमन पूर्ण रूप से खोलने का निर्णय लिया है। आदेश के अनुसार आगामी 1 अक्टूबर से राज्य से बाहर जाने और प्रवेश करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण नहीं करना पडेगा। अब तक लोगों को राज्य में प्रवेश करने के लिए ऑनलाइन पंजीकरण करना पड़ता था। 
राज्य प्रशासन द्वारा जारी आदेश के अनुसार आगामी 10 अक्टूबर से होटल, होम स्टे और पर्यटन से संबंधित अन्य सभी सेवाओं को भी खोलने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है। आदेश में कहा गया है कि स्वास्थ्य विभाग अंतर-राज्यीय पारगमन के लिए नए दिशानिर्देश जारी करेगा। पर्यटन विभाग को भी स्वास्थ्य विभाग के परामर्श में राज्य में होटल, होम स्टे और अन्य पर्यटन संबंधी सेवाओं के संचालन के लिए एक निर्देशिका तैयार करने को कहा गया है। सिक्किम में होटल बुकिंग 27 सितंबर से की जा सकती है। 1 अक्टूबर से हेलीकॉप्टर सेवा भी फिर से शुरू की जाएगी। 
राज्य का भ्रमण करने वाले विदेशी नागरिकों को 10 अक्टूबर से इनर लाइन परमिट जारी किया जाएगा। 1 अक्टूबर से टैक्सी वाहनों के लिए लागू किया गया ऑड-ईवन फार्मूला भी हटा दिया जाएगा। हालांकि, निजी वाहनों पर यह नियम अगले आदेश तक जारी रहेगा। 
उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण देश में लागू किए गए लॉकडाउन के बाद पहली बार सिक्किम सरकार ने लोगों और वाहनों की आवाजाही सहित पर्यटन को पुनर्जीवित करने का फैसला किया है। 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER