अपने तीन दिन के दौरे पर नेपाल पहुंच गए सेना प्रमुख एमएम नरवणे

अपने तीन दिन के दौरे पर नेपाल पहुंच गए सेना प्रमुख एमएम नरवणे

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
काठमांडू। भारतीय सेना प्रमुख एमएम नरवणे बुधवार को भारत और नेपाल के बीच सामरिक और रक्षा समन्वय को और मजबूत करने के लिए तीन दिन के दौरे पर काठमांडू पहुंचे।  जनरल नरवणे बुधवार को नेपाल की राजधानी काठमांडू में उनके नेपाली समकक्ष पूर्णचंद्र थापा के आमंत्रण पर पहुंचे।  भारतीय सेना के अतिरिक्त डायरेक्टरेट जनरल ऑफ […]

काठमांडू। भारतीय सेना प्रमुख एमएम नरवणे बुधवार को भारत और नेपाल के बीच सामरिक और रक्षा समन्वय को और मजबूत करने के लिए तीन दिन के दौरे पर काठमांडू पहुंचे। 

जनरल नरवणे बुधवार को नेपाल की राजधानी काठमांडू में उनके नेपाली समकक्ष पूर्णचंद्र थापा के आमंत्रण पर पहुंचे। 
भारतीय सेना के अतिरिक्त डायरेक्टरेट जनरल ऑफ पब्लिक इंफॉर्मेशन ने ट्वीट कर यह जानकारी दी कि एमएम नरवणे#COAS अपने तीन दिन के दौड़े पर नेपाल पहुंच गए हैं। इस दौरे का लक्ष्य है कि भारत और नेपाल के बीच सामरिक और रक्षा संबंध को और मजबूती मिले। सेना प्रमुख को कल नेपाली सेना के मानद जनरल के पद से सम्मानित किया जाएगा। गुरुवार शाम को राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के द्वारा जनरल नरवणे को नेपाली सेना के मानद जनरल की उपाधि प्रदान की जाएगी।
जनरल नरवणे आर्मी पवेलियन के शहीद मेमोरियल में श्रद्धांजलि अर्पित करेंगे। इसके बाद आर्मी हेड क्वार्टर में उनको गार्ड ऑफ ऑनर दिया जाएगा । तत्पश्चात वह अपने नेपाली समकक्ष के साथ मुलाकात करेंगे।
भारतीय सेना प्रमुख शिवपुरी के आर्मी कमांड एंड स्टाफ कॉलेज में छात्र अफसरों को भी संबोधित करेंगे। अपने दौरे के दौरान वह नेपाल के प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री केपी शर्मा ओली से बात करेंगे।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER