आरआईएल वक्‍त से पहले हुई कर्ज मुक्‍त, 58 दिन में जुटाया 168818 करोड़: मुकेश अंबानी

आरआईएल वक्‍त से पहले हुई कर्ज मुक्‍त, 58 दिन में जुटाया 168818 करोड़: मुकेश अंबानी

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लि‍मिटेड (आरआईएल) ने मार्च 2021 से पहले नेट डेट फ्री यानी कर्जमुक्‍त होने का लक्ष्‍य हासिल कर लिया है। आरआईएल के चेयरमैन और देश के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को समय से पहले कर्जमुक्‍त होने का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि उनकी कंपनी ने पिछले 58 दिनों में […]

नई दिल्‍ली। रिलायंस इंडस्‍ट्रीज लि‍मिटेड (आरआईएल) ने मार्च 2021 से पहले नेट डेट फ्री यानी कर्जमुक्‍त होने का लक्ष्‍य हासिल कर लिया है। आरआईएल के चेयरमैन और देश के सबसे अमीर शख्‍स मुकेश अंबानी ने शुक्रवार को समय से पहले कर्जमुक्‍त होने का ऐलान किया। उन्‍होंने कहा कि उनकी कंपनी ने पिछले 58 दिनों में 1,68,818 करोड़ रुपये जुटाए हैं। रिलायंस ने ये रकम राईट इश्यू और डिजिटल शाखा में निवेश के जरिए ये राशि जुटाए हैं। 

मुकेश अंबानी ने कहा कि मुझे ये घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि हमने शेयरधारकों से जो वादा किया था वो पूरा हो गया है। उन्‍होंने कहा कि ये वादा हमने 31 मार्च 2021 के अपने तय कार्यक्रम से पहले ही पूरा कर रिलायंस को कर्ज मुक्‍त कर दिया है। आरआईएल चेयरमैन ने कहा कि अब कंपनी और उसकी नेट संपत्ति पर कोई कर्ज नहीं है। 

गौरतलब है कि देश के ऑयल मार्केट से लेकर टेलीकॉम सेक्टर तक में दखल रखने वाली कंपनी आरआईएल ने 31 मार्च, 2021 तक कर्जमुक्त होने का लक्ष्य रखा था। पिछले कुछ हफ्तों में कंपनी ने 53,124.20 करोड़ रुपये राइट्स इश्यू के जरिए जुटाए हैं। वहीं, अपने डिजिटल सर्विस जियो प्‍लेटफॉर्म्‍स में हुए विदेश निवेशा के जरिए 1.6 लाख करोड़ रुपये जुटाया है। 

उल्‍लेखनीय है कि आरआईएल के पिछली एजीएम में मुकेश अंबानी ने 31 मार्च 2021 तक रिलायंस को कर्ज मुक्त बनाने का लक्ष्य रखा था। लेकिन कंपनी ने 9 महीने पहले ही ये उपलब्धि हासिल कर ली है। वहीं, मुकेश अंबानी के इस बयान के बाद रिलायंस के शेयर में तेजी देखने को मिली। शुरुआती कारोबार में कंपनी का शेयर 1.43 फीसदी उछलकर 1679.75 पर पहुंच गया। 

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER