इमरान खान के सलाहकार ने राजनीतिक टिप्पणीकार को कहा “गंदी चीज”

इमरान खान के सलाहकार ने राजनीतिक टिप्पणीकार को कहा “गंदी चीज”

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सलाहकार ने देश के प्रसिद्ध राजनीतिक टिप्पणीकार के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया और उन्हें ‘गंदी चीज’ कहा तथा उदारवादी सोच रखने वालों को ‘लिबटार्ड’ कहकर उनकी निंदा की। अमेरिका के चुनाव में अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के ट्वीट को फ्लैग कर दिया जाता था […]
इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विशेष सलाहकार ने देश के प्रसिद्ध राजनीतिक टिप्पणीकार के खिलाफ अपमानजनक शब्दों का प्रयोग किया और उन्हें ‘गंदी चीज’ कहा तथा उदारवादी सोच रखने वालों को ‘लिबटार्ड’ कहकर उनकी निंदा की।
अमेरिका के चुनाव में अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप के ट्वीट को फ्लैग कर दिया जाता था लेकिन एक महिला के लिए अपमानजनक ट्वीट को माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर द्वारा फ्लैग नहीं किया गया। पाकिस्तान के विशेष सलाहकार सैयद बुखारी का यह ट्वीट राजनीतिक टिप्पणीकार मार्वि सर्मद के ट्वीट के जवाब में था, जिसमें उन्होंने कहा था, “ऐसा भी समय होता है जब पीएम सबसे शीर्ष स्थान पर ना हों और पहली महिला घर में ना हो।”
यह ट्वीट तब किया गया था जब पाकिस्तान के फेडरल सरकार में मंत्री अली अमीन गंडापुर ने पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) की उपाध्यक्ष मरियम नवाज के बारे में कहा था कि उनकी सुंदरता विभिन्न प्रकार की शल्य चिकित्सा के कारण है, जिसके पीछे टैक्स दाता का पैसा है।
गंडापुर ने गिलगित बाल्टिस्तान के सिगार में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा” “वह सुंदर है, मैं सच बोलूंगा परन्तु इस बात को भी सुनिए कि उन्होंने नवाज शरीफ सरकार के दो कार्यकाल के दौरान अपने चेहरे की शल्य चिकित्सा के ऊपर लाखों रुपये खर्च किए हैं।
पाकिस्तान के सोशल मीडिया ने भी गंडापुर को आड़े हाथों लिया और उन्हें देश के लिए एक शर्मनाक कहा ।
पाकिस्तान में पत्रकारों, टिप्पणीकारों और मानव अधिकार कार्यकर्ताओं पर हमले होते रहते हैं। 2002 से आज तक पाकिस्तान में 130 पत्रकारों की हत्या हो गई और इन मामलों में किसी एक व्यक्ति को भी सजा नहीं हुई। नतीजतन, हत्या करने वालों का मनोबल बढ़ता है।
घातक हमलों के अलावा पत्रकारों पर शारीरिक हमला, अपहरण ,बलपूर्वक गायब करना, कैद और यातना की घटनाएं भी शामिल हैं। जुलाई में रिपोर्टर विदाउट बॉर्डर्स ,जो कि एक पेरिस स्थित गैर लाभकारी संस्था है, ने पाकिस्तानी अधिकारियों को चेताया कि वो विदेश में बसे पत्रकारों पर हो रहे हमले को रोकें और अगर उनको या उनके परिवार को कुछ भी होता है तो अधिकारियों को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।
पाकिस्तान आरएसएफ के वर्ल्ड फ्रीडम इंडेक्स 2020 में 180 देशों में 145वें पायदान पर है जोकि 2019 से 3 स्थान नीचे है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER