उपायुक्त ने बाढ़ से बचाव कार्यों के लिए घग्गर के साथ लगते क्षेत्रों का किया दौरा

उपायुक्त ने बाढ़ से बचाव कार्यों के लिए घग्गर के साथ लगते क्षेत्रों का किया दौरा

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
फतेहाबाद। उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने को सिंचाई विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ घासवा, सरदारेवाला, नांगल ढाणी, ब्राह्मणवाला में बरेटा ड्रेन, रंगोई खरीफ चैनल, घग्गर के साथ लगते बाढ़ संभावित व जल भराव क्षेत्रों का दौरा किया। इससे पूर्व उपायुक्त ने चिम्मो विश्राम गृह में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक […]
फतेहाबाद। उपायुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने को सिंचाई विभाग व राजस्व विभाग के अधिकारियों के साथ घासवा, सरदारेवाला, नांगल ढाणी, ब्राह्मणवाला में बरेटा ड्रेन, रंगोई खरीफ चैनल, घग्गर के साथ लगते बाढ़ संभावित व जल भराव क्षेत्रों का दौरा किया। इससे पूर्व उपायुक्त ने चिम्मो विश्राम गृह में संबंधित विभागों के अधिकारियों की बैठक लेकर बाढ़ राहत व जल भराव बचाव बारे जरूरी दिशा निर्देश दिए। उपायुक्त ने घासवा गांव में घग्गर के बांध का निरीक्षण किया और ग्रामीणों से बातचीत करके वर्षा के समय होने वाले दिक्कतों बारे जानकारी ली। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे भी वर्षा के समय प्रशासन के साथ-साथ स्वयं नदी और नालों की निगरानी रखें। पानी के जल स्तर की लगातार निगरानी हो इसके लिए विभागीय अधिकारियों और कर्मचारियों की ड्यूटी निश्चित की गई है। ग्रामीण उनका सहयोग करें। 
उपायुक्त ने सिंचाई विभाग द्वारा घग्गर पर किए गए कार्यों का निरीक्षण कर उनकी गुणवता को भी जांचा। विभाग के अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि जो काम शेष रह गया है उसे मानसून के समय रहते हर हालत में पूरा कर लिया जाए। उन्होंने कहा कि संभावना है कि 15 जून के बाद बारिश हो सकती है। बारिश के समय चल रहे कार्यों को करने में बाधा हो सकती है, इसके लिए विभाग अपने सभी प्रबंध पूरे करें। तटबंध मजबूत करें। डे्रनों की सफाई की जाए। मनरेगा के मजदूरों को इसमें शामिल करके सफाई अभियान चलाया जाए। जल भराव क्षेत्रों में पानी निकासी के लिए उचित प्रबंध करें।
Tags:

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER