एस जयशंकर ने की ईरान के विदेश मंत्री से मुलाकात

एस जयशंकर ने की ईरान के विदेश मंत्री से मुलाकात

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार को रूस में होने जा रही शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने से पहले तेहरान पहुंचे। यहां उन्होंने ईरान के विदेश मंत्री जावेद जरीफ से मुलाकात की। विदेश मंत्री से पहले राजनाथ सिंह मास्को में एससीओ के रक्षामंत्रियों की बैठक में भाग […]

नई दिल्ली। विदेश मंत्री एस जयशंकर मंगलवार को रूस में होने जा रही शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के विदेश मंत्रियों की बैठक में भाग लेने से पहले तेहरान पहुंचे। यहां उन्होंने ईरान के विदेश मंत्री जावेद जरीफ से मुलाकात की।

विदेश मंत्री से पहले राजनाथ सिंह मास्को में एससीओ के रक्षामंत्रियों की बैठक में भाग लेने के बाद ईरान गए थे और वहां उन्होंने अपने समकक्ष से मुलाकात की थी। यह मुलाकात चीन और भारत के बीच सीमा पर जारी गतिरोध के बीच हुई हैं। माना जा रहा है कि भारत चाहता है कि सामरिक दृष्टि से बेहद अहम चाबहार पोर्ट में चीन का किसी भी तरह का निवेश न हो।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने ट्वीट कर कहा कि ईरान में थोड़े समय के प्रवास के दौरान हुई बैठक सार्थक रही। इस दौरान द्विपक्षीय संबंधों को मजबूत बनाने पर चर्चा हुई और क्षेत्रीय स्तर पर हो रहे उतार-चढ़ाव की समीक्षा की गई। इस मेहमान नवाजी के लिए ईरान का धन्यवाद।

ईरान के विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता के अनुसार भारतीय रक्षा मंत्री द्वारा तेहरान का दौरा करने के कुछ ही दिनों बाद आज विदेश मंत्री जावेद ज़रीफ़ भारत के विदेश मंत्री डॉ एस जयशंकर की मेजबानी कर रहे हैं। वार्ता के दौरान दोनों पक्षों ने सभी पहलुओं में द्विपक्षीय संबंधों को और विस्तार देने के लिए अपनी इच्छा व्यक्त की है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER