केंद्र से मिले ब्याज मुक्त 450 करोड़ से राज्य में आर्थिक विकास को मिलेगा बल : कृषि मंत्री

केंद्र से मिले ब्याज मुक्त 450 करोड़ से राज्य में आर्थिक विकास को मिलेगा बल : कृषि मंत्री

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
ऊना। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने केंद्र सरकार की ओर से ब्याज मुक्त 450 करोड़ रुपये की धनराशि मिलने पर आभार जताया है। बुधवार को जारी एक प्रेस बयान में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि यह राशि 50 वर्षों के लिए हिमाचल प्रदेश को मिली है तथा इससे […]

ऊना। ग्रामीण विकास, पंचायती राज, कृषि, मत्स्य तथा पशु पालन मंत्री वीरेंद्र कंवर ने केंद्र सरकार की ओर से ब्याज मुक्त 450 करोड़ रुपये की धनराशि मिलने पर आभार जताया है। बुधवार को जारी एक प्रेस बयान में वीरेंद्र कंवर ने कहा कि यह राशि 50 वर्षों के लिए हिमाचल प्रदेश को मिली है तथा इससे राज्य में आर्थिक विकास की गति को बल मिलेगा। इस धनराशि के लिए ग्रामीण विकास मंत्री ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी तथा केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट मामलों के राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर का धन्यवाद दिया है।

कंवर ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी का हिमाचल प्रदेश के साथ विशेष लगाव है, इसीलिए ब्याज मुक्त 450 करोड़ रुपये सभी राज्यों को प्राप्त राशि में सबसे ज्यादा है। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश में मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर के नेतृत्व में सरकार बनने के बाद पिछले ढाई वर्षों में प्रधानमंत्री ने राज्य के तीन दौरे किए हैं तथा उदारता के साथ हिमाचल प्रदेश की मदद की है। निश्चित रूप से हिमाचल प्रदेश के निवासियों को डबल इंजन का लाभ मिल रहा है तथा विकास की गति तेज हो रही है। अनुराग ठाकुर के केंद्र सरकार में मंत्री होने से ही हिमाचल प्रदेश को इतनी बड़ी धनराशि मिली है।

ग्रामीण विकास मंत्री वीरेंद्र कंवर ने कहा कि केंद्र सरकार से मिले 450 करोड़ की सहायता से हिमाचल प्रदेश में बुनियादी ढांचा विकासित करने, रोजगार सृजन, स्वरोजगार के अवसर, स्थानीय व्यवसायों के सशक्तिकरण और पूंजी प्रवाह से अर्थव्यवस्था को मजबूती मिलेगी तथा आर्थिक खुशहाली आएगी। 

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER