डीयू ने 6 कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी के रुके नाम कॉलेजों को भेजे

डीयू ने 6 कॉलेजों में गवर्निंग बॉडी के रुके नाम कॉलेजों को भेजे

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय की सर्वोच्च संस्था कार्यकारी परिषद (ईसी) ने सात महीने बाद आखिरकार 6 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी के सदस्यों के नामों को शुक्रवार को संबंधित कॉलेजों को भेज दिये।  इन 6 कॉलेजों में एक-एक सदस्यों के नामों को मार्च से रोका गया था। डीटीए और दिल्ली सरकार के हस्तक्षेप के बाद डीयू […]
नई दिल्ली। दिल्ली विश्वविद्यालय की सर्वोच्च संस्था कार्यकारी परिषद (ईसी) ने सात महीने बाद आखिरकार 6 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी के सदस्यों के नामों को शुक्रवार को संबंधित कॉलेजों को भेज दिये। 
इन 6 कॉलेजों में एक-एक सदस्यों के नामों को मार्च से रोका गया था। डीटीए और दिल्ली सरकार के हस्तक्षेप के बाद डीयू की 21 अक्टूबर की कार्यकारी परिषद ( ईसी ) की मीटिंग बुलाई गई थी जिसमें ईसी रेजुलेशन नम्बर-25 में गवर्निंग बॉडी के सदस्यों के नाम पास कर दिए थे। इसके अलावा दो कॉलेजों आचार्य नरेन्द्रदेव कॉलेज और शहीद राजगुरू कॉलेज ऑफ अप्लाइड साइंस फ़ॉर विमेन से डीयू द्वारा नामित सदस्यों के नाम नाम भेज दिए गए हैं। 
दिल्ली सरकार के 6 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी के सदस्यों के नाम 7 महीने पहले विश्वविद्यालय ने रोके थे। डीन ऑफ कॉलेजिज डॉ. बलिराम पाणी व सम कुलपति प्रोफेसर पीसी जोशी के साथ दिल्ली टीचर्स एसोसिएशन (डीटीए) की मीटिंग हुई थी जिसमें उनसे मांग की गई थी कि 6 कॉलेजों की गवर्निंग बॉडी के सदस्यों के नामों को पास करके जल्द भिजवाए। डीटीए के हस्तक्षेप के बाद शुक्रवार को इन नामों को भेज दिया गया है। 
इन 6 कॉलेजों में अदिति कॉलेज, महर्षि वाल्मीकि कॉलेज ऑफ एजुकेशन , कालिंदी कॉलेज, दीनदयाल उपाध्याय कॉलेज, केशव महाविद्यालय और लक्ष्मीबाई कॉलेज है। लक्ष्मीबाई कॉलेज, कालिंदी कॉलेज और केशव महाविद्यालय में बिना एक सदस्य के गवर्निंग बॉडी बना ली गई है जिसमें उन्होंने दिल्ली सरकार के बाहर के सदस्यों से गवर्निंग बॉडी के चेयरमैन बना लिए है। इन कॉलेजों में सरकार के बाहर से गवर्निंग बॉडी चेयरमैन बनाए जाने पर डीटीए ने चिंता जताई थी। 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER