दिल्ली से लौटे सीएम शिवराज, कहा-वर्कआउट के बाद मिलेंगे मंत्रियों को विभाग

दिल्ली से लौटे सीएम शिवराज, कहा-वर्कआउट के बाद मिलेंगे मंत्रियों को विभाग

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिवसीय दिल्ली प्रवास के बाद मंगलवार को सुबह विशेष विमान से भोपाल लौट आए हैं। उन्होंने यहां राजाभोज विमानतल पर मीडिया से बातचीत में कहा है कि मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर वे आज और वर्कआउट करेंगे। इसके बाद मंत्रियों को विभागों का बंटवारा […]
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दो दिवसीय दिल्ली प्रवास के बाद मंगलवार को सुबह विशेष विमान से भोपाल लौट आए हैं। उन्होंने यहां राजाभोज विमानतल पर मीडिया से बातचीत में कहा है कि मंत्रियों के बीच विभागों के बंटवारे को लेकर वे आज और वर्कआउट करेंगे। इसके बाद मंत्रियों को विभागों का बंटवारा कर दिया जाएगा। संभावना है कि आज शाम तक या कल सुबह मंत्रियों को विभागों का आवंटन हो जाएगा।
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के मंत्रिमंडल का विस्तार गुरुवार को हुआ था। इसमें 20 कैबिनेट और आठ राज्यमंत्रियों को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने शपथ दिलाई थी, लेकिन अब तक नये मंत्रियों को विभाग आवंटित नहीं किये गये है। बताया जा रहा है कि राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने समर्थकों को मलाईदार विभाग देने के लिए दबाव बना रहे हैंं। विभाग बंटवारे को लेकर फंसे पेंच को लेकर मुख्यमंत्री रविवार को दिल्ली पहुंचे थे।
उन्होंने दिल्ली प्रवास के दौरान राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और अनेक केंद्रीय मंत्रियों से सौजन्य भेंट की और प्रदेश के हालातों की जानकारी दी। राज्य के मंत्रियों के बीच विभागों के वितरण को लेकर केन्द्रीय नेतृत्व से मुलाकात के बाद मंगलवार को वे भोपाल लौटे हैं। माना जा रहा था कि उनके भोपाल पहुंचते ही सभी मंत्रियों को विभाग बांट दिए जाएंगे, लेकिन आज भोपाल पहुंचने के बाद उन्होंने इससे इनकार कर दिया। 
उन्होंने भोपाल पहुंचने के बाद एयरपोर्ट पर मीडिया द्वारा मंत्रियों को विभागों के बंटवारे के सवाल पर कहा कि आज मैं और वर्कआउट करूंगा और इसके बाद विभागों का बंटवारा किया जाएगा। इस दौरान उन्होंने प्रदेश की 24 रिक्त सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर कहा कि चुनाव जीतने के लिए भगवान के साथ साथ जनता की कृपा की जरुरत होती है और जनता की कृपा उन पर होती है, जो जनता के लिए बेहतर कार्य करते हैं।
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विभाग बंटवारों में हो रही देरी को लेकर भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने मंगलवार को उज्जैन प्रवास के दौरान मीडिया से बातचीत में कहा कि राज्य में भाजपा द्वारा सौदेबाजी करके सरकार बनाई गई है। सौदे से ही मंत्रिमंडल बना और अब विभाग बंटवारे में भी सौदेबाजी होगी। 
कमलनाथ ने बताया कि आज मैं उज्जैन भगवान महाकाल के दर्शन के लिए आया हूं। मेरी इच्छा है कि भगवान महाकाल का आशीर्वाद हम सबको मिले, प्रदेश को मिले, ताकि मध्य प्रदेश का भविष्य सुरक्षित रहें, नौजवानों का भविष्य सुरक्षित रहें इसके लिए आज मैं भगवान महाकाल से प्रार्थना करने आया हूं।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER