पिता डोनाल्ड ट्रम्प के लिए चार और साल दें : इवांका

पिता डोनाल्ड ट्रम्प के लिए चार और साल दें : इवांका

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ने गुरुवार को अपने पिता के लिए व्हाइट हाउस में चार और साल की वापसी की अपील की। उन्होंने कहा कि  उनके पिता डोनाल्ड ट्रम्प चार साल पहले राजनीति के मैदान में उतरे थे, तब उनकी पहचान एक बिल्डर, उद्यमी और बाहरी व्यक्ति के रूप में […]
वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की बेटी इवांका ने गुरुवार को अपने पिता के लिए व्हाइट हाउस में चार और साल की वापसी की अपील की। उन्होंने कहा कि  उनके पिता डोनाल्ड ट्रम्प चार साल पहले राजनीति के मैदान में उतरे थे, तब उनकी पहचान एक बिल्डर, उद्यमी और बाहरी व्यक्ति के रूप में कराई गई थी लेकिन आज उन्हें यह कहते हुए फख्र महसूस हो रहा है कि वे एक कुशल राष्ट्रपति के रूप में स्थापित हुए  हैं। 
व्हाइट हाउस में रिपब्लिकन कन्वेंशन के चौथे और अंतिम दिन ट्रम्प से पूर्व इवांका ने अपने ओजस्वी भाषण में कहा कि उनके पिता न्यू यॉर्क से वाशिंगटन एक स्वप्न ले कर आए थे। वह स्वप्न अमेरिका ग्रेट अगेन था। उन्होंने कहा कि ‘वाशिंगटन नहीं बदला, डैड ने वाशिंगटन बदल दिया।’ उनका कहना है कि अब वक़्त आ गया है कि देशवासी यह तय करें कि वे अपने बच्चों को कैसा भविष्य देना चाहेंगे। एक ओर डेमोक्रेट अमेरिका को समाजवाद की ओर ले जाना चाहते हैं, सड़कों पर आंदोलन और लूटपाट में भविष्य देख रहे हैं तो  दूसरी ओर रिपब्लिकन अपनी और अपने अमेरिका की सदियों से चली आ रही परंपराओं और अस्मिता को बचाने में लगे हैं। अपने भाषण से पहले इवांका ने कोरोना में संक्रमितों के लिए सहानुभूति और मृतकों के प्रति संवेदना व्यक्त की। 
इवांका ने कहा कि देश के लिए सुदृढ़ इकोनामी ज़रूरी है और यह तभी संभव है, जब देश में मैन्यूफैक्चरिंग को महत्व दिया जाए, उनके पिता ने भवन निर्माण के समय इस तत्व को बड़ी गहराई से समझा है, मज़दूरों को अपना समझ कर आगे बढ़े हैं। इसका नतीजा सामने है कि कोरोना संक्रमण की दस्तक देने से पहले देश में न्यूनतम बेरोज़गारी थी। रोज़गार ने 50 वर्षों का रिकार्ड तोड़ा था। अब इस कोरोना संक्रमण से निजात पाने के लिए भी जी-जान से जुटे हैं। साल के अंत तक वैक्सीन आ जाएगी और देश एक बार फिर तेज़ी से पटरी पर दौड़ने लगेगा। 
इससे पूर्व सीनेट में रिपब्लिकन पार्टी के नेता मिच मेक्नोल और प्रख्यात न्यूरो सर्जन और पिछले चुनाव के समय राष्ट्रपति पद के संभावित उम्मीदवारों में एक रिपब्लिकन नेता बेन करसन ने अमेरिका की सुरक्षा, इकाेनामी और न्यायिक व्यवस्था में सुधार के लिए ट्रम्प को चार साल और दिए जाने की वकालत की। 
वाशिंगटन स्मारक के समक्ष आतिशबाज़ी
राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के भाषण के पश्चात वाशिंगटन स्मारक के सम्मुख शानदार आतिशबाज़ी की गई। इसे देखने के लिए पहले से पार्टी कार्यकर्ता और लोग इकट्ठा थे। 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER