पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों और टोल प्लाजा को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार का पुतला जलाकर किया विरोध प्रदर्शन

पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों और टोल प्लाजा को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार का पुतला जलाकर किया विरोध प्रदर्शन

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
कठुआ। पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को जिला कठुआ कांग्रेसी इकाई के वरिष्ठ नेताओं ने जिला सचिवालय के सामने बीजेपी का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे जिला कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मंत्री डाॅ. मनोहर लाल […]
कठुआ। पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार पर हमला बोल रहा है। इसी कड़ी में वीरवार को जिला कठुआ कांग्रेसी इकाई के वरिष्ठ नेताओं ने जिला सचिवालय के सामने बीजेपी का पुतला जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व कर रहे जिला कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मंत्री डाॅ. मनोहर लाल शर्मा सहित कई पूर्व विधायकों व अन्य कांग्रेसी नेताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। 
डाॅ. मनोहर लाल शर्मा के नेतृत्व में अन्य कांग्रेसी नेताओं ने पेट्रोल-डीजल की कीमतें बढ़ने को लेकर अपना विरोध जताते हुए भाजपा का पुतला जलाते हुए कहा कि आज जब जनता कोरोना के संकट में त्रस्त है, लेकिन दिन प्रतिदिन महंगाई बढ़ती जा रही है, लोग भूखे मर रहे हैं और सरकार लगातार एक्साइज ड्यूटी की आड़ में पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ाती जा रही है। उन्होंने कहा कि देश भर में लगातार 19वें दिन पेट्रोल डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी हुई है। शर्मा ने कहा कि जहां कोरोना महामारी के चलते देशभर में हाहाकार मचा हुआ है, लोग भूखे मर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर केंद्र सरकार कोरोना की आड़ में तेल की कीमतें दिन प्रतिदिन बढ़ाती जा रही हैं। उन्होंने कहा कि इस आपदा की घड़ी में केंद्र सरकार आम जनता से अपने नुकसान की भरपाई करवा रही है। उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस पार्टी की सरकार थी तब पेट्रोल डीजल 50 रूपय से ऊपर कभी नहीं गया और उस वक्त भाजपा लोगों से कहती थी कि जब उनकी सरकार आऐगी तब डीजल 35 रूपय प्रति लीटर लोगों को मुहैया करवाया जाएगा। लेकिन मात्र वोट बैंक की राजनीति करने के बाद जब भाजपा सत्ता में आई तो उन्होंने देश में पेट्रोल डीजल की कीमत बढ़ाकर एक रिकॉर्ड बना दिया। 
उन्होंने कहा कि पिछले 70 सालों में आज तक पेट्रोल और डीजल की कीमतें इतनी नहीं बढ़ी, जितनी भाजपा ने अपने कार्यकाल में बढ़ाई हैं। वहीं दूसरी और टोल प्लाजा को लेकर भी कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने विरोध जताया। उन्होंने कहा कि लखनपुर में जो टोल प्लाजा लगाया जा रहा है उसे कांग्रस बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि इस टोल से आम जनता को मार झेलनी पड़ेगी, जो कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। शर्मा ने कहा कि पिछले 3 महीने से लगातार कोरोना महामारी के चलते ज्यादातर दुकानें बंद रही लेकिन उसके बावजूद भी सरकार लोगों से बिजली का बिल भी मांग रही है। जिसका कांग्रेस विरोध करती है। इसी बीच कांग्रेस की युवा नेता खुशबू भगत ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौरान लोगों को राहत देने के बजाय केंद्र सरकार लोगों को उल्टा लूट रही है। उन्होंने कहा कि बिते 3 महीने में देश की अर्थव्यवस्था और सरकार के खजाने खाली हुए हैं उसे भरपाई करने के लिए केंद्र सरकार आम जनता पर बोझ डाल रही है। जैसे दिन प्रतिदिन पेट्रोल डीजल की कीमतें बढ़ाना, जगह-जगह टोल प्लाजा लगाना और पिछले 3 महीने जब दुकानें बंद रही तो उसके बावजूद भी बिजली बिल वसूलना। उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल गलत है, आम जनता के साथ अन्याय हो रहा है, जिसे कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी। प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर पेट्रोल-डीजल की कीमतें जल्द घटाई नहीं गई और लखनपुर में लगने वाला टोल प्लाजा का काम नहीं रोका गया तो आने वाले दिनों में उग्र प्रदर्शन का रुख किया जाएगा। इसी के साथ डॉ. मनोहर शर्मा ने एक बार फिर से 29 जून को केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करने का आह्वान किया है। प्रदर्शनकारियों में पूर्व विधायक गिरधारी लाल चलोत्रा, पूर्व एमएलसी सुभाष गुप्ता, वरिष्ठ नेता पंकज डोगरा, युवा नेता अनिल सिंह अंडोत्रा, युवा नेता निर्दोष शर्मा, रविंद्र पाल सिंह नीटू, नरेंद्र खजूरिया, पवन शर्मा, आराधना अंडोत्रा, अनिल भारद्वाज, परमजीत सिंह पम्मा, सहित कई कांग्रेसी कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER