पेशावर में डॉक्टर से फैला सबसे ज्यादा संक्रमण

पेशावर में डॉक्टर से फैला सबसे ज्यादा संक्रमण

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली। पेशावर प्रांतीय डॉक्टर्स एसोसिएशन के अनुसार खैबर पख्तूनख्वा में  सुरक्षा उपकरणों की कमी के कारण डॉक्टर और स्वास्थकर्मी द्वारा कोविद -19 के सबसे ज्यादा मामले सामने आये है। प्रांतीय डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ जुबैर महसूद ने कहा, “डॉक्टर और स्वास्थकर्मी अब कोरोना के स्रोत बन रहे हैं। डॉक्टर को मालूम नहीं होता की […]
नई दिल्ली। पेशावर प्रांतीय डॉक्टर्स एसोसिएशन के अनुसार खैबर पख्तूनख्वा में  सुरक्षा उपकरणों की कमी के कारण डॉक्टर और स्वास्थकर्मी द्वारा कोविद -19 के सबसे ज्यादा मामले सामने आये है। प्रांतीय डॉक्टर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ जुबैर महसूद ने कहा, “डॉक्टर और स्वास्थकर्मी अब कोरोना के स्रोत बन रहे हैं। डॉक्टर को मालूम नहीं होता की अस्पताल में जो लोग घूम रहे है उनकी कोरोना की जाँच हुयी है या नहीं, अनजाने में वो संक्रमित लोगों के संपर्क में आने से उन्हें भी कोरोना हो जाता है।
जुबैर महसूद ने कहा कोविद -19 से फैलने को रोकने के लिए सरकार ने कई योजनाए शुरू की है।  सरकार की नीति के अनुसार  स्वास्थ्य कर्मचारियों को समय पर पीपीई प्रदान करना है। क्यूंकि किट की कमी के कारण डॉक्टर और नर्स संक्रमित लोगों के संपर्क में आने के बाद संक्रमित हो जा रहे है । डॉ जुबैर ने कहा कि महामारी के कारण वैश्विक मांग के बीच अंतर्राष्ट्रीय बाजार में पीपीई की कमी हर जगह दिख रही है। सरकार जल्द से जल्द कमी को पूरा करने के लिए काम कर रही है।

 

Tags:

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER