बंगाल में जेएमबी का टॉप कमांडर गिरफ्तार

बंगाल में जेएमबी का टॉप कमांडर गिरफ्तार

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के टॉप कमांडर को गिरफ्तार किया है। उसका नाम अब्दुल करीम उर्फ बड़ो करीम है। उसे गुरुवार को ही बांग्लादेश की सीमा से सटे पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला अंतर्गत जंगीपुर क्षेत्र […]
कोलकाता। पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बांग्लादेश के प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात उल मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के टॉप कमांडर को गिरफ्तार किया है। उसका नाम अब्दुल करीम उर्फ बड़ो करीम है। उसे गुरुवार को ही बांग्लादेश की सीमा से सटे पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद जिला अंतर्गत जंगीपुर क्षेत्र से स्थानीय थाने के साथ मिलकर पकड़ा गया था।
शुक्रवार सुबह एसटीएफ के उपायुक्त आईपीएस अपराजिता रॉय ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि अब्दुल करीम जेएमबी का टॉप कमांडर रहा है। वह भारत के तीन टॉप मोस्टवांटेड आतंकियों में शामिल रहा है। उसकी गिरफ्तारी के बाद देशभर में केवल दो मोस्ट वांटेड जेएमबी आतंकी रह गए हैं। रॉय ने बताया कि नवंबर 2017 में एसटीएफ ने बोधगया ब्लास्ट समेत अन्य मामलों में प्राथमिकी दर्ज की थी, जिसमें अब्दुल करीम का नाम शामिल था। पिछले ढाई सालों से वह अपनी पहचान छिपाकर रह रहा था। एसटीएफ की टीम लगातार उसके पीछे लगी हुई थी। मुर्शिदाबाद के जंगीपुर में उसकी मौजूदगी की भनक लगने के बाद गुरुवार को छापेमारी की गई और उसे धर दबोचा गया है। आशंका व्यक्त की जा रही है कि जिले में उसने जेएमबी के नेटवर्क को बढ़ाने में काम किया है।
सूत्रों ने बताया है कि उसका मुख्य काम आतंकियों को भर्ती करना और उन्हें ट्रेनिंग देना रहा है। बोधगया और बर्दवान ब्लास्ट मामले में गिरफ्तार मुख्य साजिशकर्ता कौशर के साथ उसके संबंधों की जांच एसटीएफ की टीम कर रही है। फिलहाल उससे पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि बंगाल में उसके साथी कौन-कौन हैं तथा उसने क्या-क्या आतंकी साजिशें रची थी। अपनी पहचान छुपाने के लिए याद दाढ़ी बढ़ाकर रह रहा था।
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER