बिहार विस चुनाव : पहले चरण की चार नक्सल प्रभावित सीटों पर मतदान समाप्त, 47 फीसदी वोटिंग

बिहार विस चुनाव : पहले चरण की चार नक्सल प्रभावित सीटों पर मतदान समाप्त, 47 फीसदी वोटिंग

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
पटना। बिहार विधानसभा (विस) चुनाव के पहले चरण की चार नक्सल प्रभावित सीटों पर चुनाव समाप्त हो गया। औरंगाबाद जिला के कुटुंबा, रफीगंज और नबीनगर तथा कैमूर जिले के चैनपुर विधानसभा क्षेत्र में तीन बजे तक ही मतदान का समय निर्धारित था। इन चारों सीटों पर लगभग 47 फीसदी वोट पड़े हैं। औरंगाबाद जिले की नबीनगर और कुटुंबा […]

पटना। बिहार विधानसभा (विस) चुनाव के पहले चरण की चार नक्सल प्रभावित सीटों पर चुनाव समाप्त हो गया। औरंगाबाद जिला के कुटुंबा, रफीगंज और नबीनगर तथा कैमूर जिले के चैनपुर विधानसभा क्षेत्र में तीन बजे तक ही मतदान का समय निर्धारित था। इन चारों सीटों पर लगभग 47 फीसदी वोट पड़े हैं। औरंगाबाद जिले की नबीनगर और कुटुंबा में  में 52-52 प्रतिशत, रफीगंज में 50 और कैमूर की चेनारी सीट पर 42.40 फीसदी मतदान हुआ। बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण की 71सीटों के मतदान के लिए चार अलग-अलग समय अवधि निर्धारित की गई है। इनमें 36 सीटों पर 7 बजे सुबह से शाम 6 बजे तक, 26 सीटों पर 7 बजे सुबह से शाम 4 बजे और 05 सीटों पर 7 बजे सुबह से शाम 5 बजे तक जबकि 4 सीटों पर सुबह 7 बजे से शाम 3 बजे तक मतदान का समय निर्धारित किया गया था।

बिहार विधानसभा चुनाव की 71 सीटों पर मतदाता 1,066 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला कर रहे हैं। इन उम्मीदवारों में आठ मंत्री सहित 952 पुरुष और 114 महिला प्रत्याशी शामिल हैं। पहले चरण के चुनाव को लेकर राज्य के 2 करोड़ 14 लाख 84 हजार 787 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे।

बिहार विधानसभा चुनाव के पहले चरण में 16 जिलों की 71 सीटों पर सख्त सुरक्षा में जारी वोटिंग के बीच गया के टिकारी क्षेत्र में महागठबंधन क्षेत्र के उम्मीदवार भोजपुर जिले के बड़हरा विधानसभा क्षेत्र के छीने गांव में राजद प्रत्याशी व विधायक सरोज यादव पर हमला किया गया। वहीं दो अलग-अलग जगहों पर दो की मौत हो गई है। पहली मौत सासाराम के काराकाट विधानसभा के उदयपुर गांव में मतदान करने आये एक अधेड़ की मौत मतदान केंद्र पर हो गई। दूसरी मौत नवादा के एक मतदान केंद्र पर भाजपा के एक पोलिंग एजेंट की हार्टअटैक से मौत हो गई है। कई जगहों पर बड़़ी संख्या में ईवीएम खराब मिलीं। इससे वोटर नाराजगी जाहिर कर रहे हैं। उधर  कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहे मतदान के बीच औरंगाबाद जिले के ढिबरा इलाके से सुरक्षाबलों ने दो इंप्रोवाइज्ड विस्फोटक उपकरण (आईईडी) बरामद किया है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER