मसूरी विधायक ने पेयजल योजनाओं की समीक्षा की

मसूरी विधायक ने पेयजल योजनाओं की समीक्षा की

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
देहरादून। मसूरी विधायक गणेश जोशी की अध्यक्षता में राजेन्द्र नगर स्थित जल निगम के कार्यालय में शुक्रवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र की पेयजल योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्र की पेयजल से संबंधित समस्याओं की जानकारी दी। विधायक ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि दीर्घकालीन योजनाओं पर फोकस के साथ ही […]
देहरादून। मसूरी विधायक गणेश जोशी की अध्यक्षता में राजेन्द्र नगर स्थित जल निगम के कार्यालय में शुक्रवार को मसूरी विधानसभा क्षेत्र की पेयजल योजनाओं की समीक्षा की गई। बैठक में पार्षदों ने अपने-अपने क्षेत्र की पेयजल से संबंधित समस्याओं की जानकारी दी। विधायक ने अधिकारियों को निर्देशित किया कि दीर्घकालीन योजनाओं पर फोकस के साथ ही आगामी समय को ध्यान में रखते हुए कार्य को प्राथमिकता के आधार पर किया जाए।  
बैठक में बताया गया कि राजेन्द्र नगर में पेयजल की व्यवस्था के लिए अतिशीघ्र ट्यूबवेल लगना चाहिए। उत्तर स्वीट्स के निकट सीवर लाइन की समस्या है। अधिकारियों ने कहा सालावाला में ट्यूबवेल से पाइप लाइन बिछाये जाने का काम 25 जून से प्रारम्भ कर दिया जाएगा। सालावाला में ओवरहेड टैंक के निर्माण के लिए जमीन तलाशी जाऐगी। सालावाला के न्यू कैंट रो मुख्य मार्ग पर पुलिस चौकी के समीप हैण्डपम्प लगाया जाएगा।
बैठक में निर्णय किया गया दून विहार में राधाकृष्ण मंदिर के प्रागंण में अमृत कार्यक्रम के तहत ट्यबवेल एवं ओवरहेड टैंक का निर्माण तथा आसपास के क्षेत्र में पाइप लाइन बिछाने के लिए  आगणन पेयजल निगम मुख्यालय से शासन को भेजा जाऐगा। दून विहार में निर्मित एसटीपी की लाइन में गलत तरीके से जुड़े कनेक्शनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाऐगी और अतिशीघ्र सफाई चैम्बरों को साफ किया जाएगा। 
दून विहार में 1985 की पेयजल लाइन को बदलने के लिए आगणन बनाये जाने पर भी वार्ता हुई। आगणन से पूर्व इसका सर्वेक्षण विभाग द्वारा अतिशीघ्र किया जाएगा। आर्यनगर में हैण्डपम्प लगाये जाने का काम अतिशीघ्र अधिशासी अभियंता यांत्रिक शाखा जलनिगम द्वारा किया जाएगा। गंगोत्री विहार के ट्यूबवेल का निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद पेयजल निगम द्वारा जल संस्थान को हैण्डओवर कर दिया गया है। जल संस्थान द्वारा अतिशीघ्र ट्यूबवेल को प्रारम्भ किया जाएगा। 
इस मौके पर भाजपा मण्डल अध्यक्ष पूनम नौटियाल, जलनिगम के अधीक्षण अभियंता एचसीएस एससी पंत, पार्षद नन्दनी शर्मा, पार्षद भूपेन्द्र कठैत, संजय नौटियाल, चुन्नी लाल, योगेश कुमार, मण्डल महामंत्री राकेश जोशी सहित जलनिगम के अधिशासी अभियंता जीपी सिंह, सुभाष चन्द्रा, सुमित आनन्द एवं जितेन्द्र देव उपस्थित रहे।
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER