मुंबई में अचानक ट्रेनें रद्द होने से प्रवासी श्रमिक भड़के, किया हंगामा

मुंबई में अचानक ट्रेनें रद्द होने से प्रवासी श्रमिक भड़के, किया हंगामा

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
मुंबई, 21 मई। रेलवे प्रशासन व राज्य सरकार के बीच बेहतर तालमेल न होने की वजह से गुरुवार को कांदिवली व पालघर में प्रवासी श्रमिकों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई लेकिन पुलिस ने इन सभी को समझाकर घर भेज दिया। इन दोनों स्थानों पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो सकी है।  […]
मुंबई, 21 मई। रेलवे प्रशासन व राज्य सरकार के बीच बेहतर तालमेल न होने की वजह से गुरुवार को कांदिवली व पालघर में प्रवासी श्रमिकों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो गई लेकिन पुलिस ने इन सभी को समझाकर घर भेज दिया। इन दोनों स्थानों पर किसी भी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो सकी है। 
बोरीवली स्टेशन से जौनपुर के लिए गुरुवार को विशेष श्रमिक ट्रेन जाने वाली थी लेकिन यह गाड़ी अचानक रद्द कर दी गई। मुंबई के विभिन्न इलाकों से प्रवासी श्रमिकों को कांदिवली में स्थित महावीर नगर मैदान में रखा गया था। गाड़ी रद्द होने के बाद यहां प्रवासी श्रमिक काफी नाराज हो गए और हंगामा मचाने लगे। यहां तैनात सुरक्षाकर्मियों ने प्रवासी श्रमिकों को समझाकर उनके घर वापस भेज दिया। 
इसी प्रकार गुरुवार को पालघर स्टेशन से उत्तर प्रदेश व बिहार की ओर 3 श्रमिक विशेष ट्रेन जाने वाली थी। इनमें से दो ट्रेनें अचानक रद्द कर दी गई और एक ट्रेन अभी तक पालघर स्टेशन पर नहीं पहुंची है। पालघर के आर्यन मैदान में तीनों गाडिय़ों के लिए प्रवासी श्रमिक पहुंचे हैं और यहां भारी भीड़ लगी हुई है। अचानक गाड़ी रद्द कि ए जाने पर प्रवासी श्रमिकों में रोष व्याप्त है लेकिन यहां भी पुलिस प्रवासी श्रमिकों को समझा कर उन्हें वापस घर भेजने का प्रयास कर रही है। 
पश्चिम रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सरकार उनके पास कंफर्म कर जिन यात्रियों की सूची भेजती है, इसी हिसाब से विशेष श्रमिक ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। रेलवे टिकट पर किसी भी तरह का टिकट नहीं दिया जा रहा है। इसलिए जिन यात्रियों को टोकन दिया जा रहा है, उन्हीं को विशेष श्रमिक ट्रेनों में यात्रा की अनुमति दी जा रही है। 
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER