मेहुल चोकसी की याचिका पर केन्द्र और नेटफ्लिक्स को नोटिस

मेहुल चोकसी की याचिका पर केन्द्र और नेटफ्लिक्स को नोटिस

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले के आरोपी और हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी की नेटफ्लिक्स पर आने वाली वेब सीरीज बैड बॉय बिलियनायर्स की प्रिव्यू की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए नेटफ्लिक्स और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। चीफ जस्टिस […]
नई दिल्ली। दिल्ली हाईकोर्ट की डिवीजन बेंच ने सोमवार को पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाला मामले के आरोपी और हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी की नेटफ्लिक्स पर आने वाली वेब सीरीज बैड बॉय बिलियनायर्स की प्रिव्यू की मांग करने वाली याचिका पर सुनवाई करते हुए नेटफ्लिक्स और केंद्र सरकार को नोटिस जारी किया है। चीफ जस्टिस डीएन पटेल की अध्यक्षता वाली बेंच ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सुनवाई के बाद नोटिस जारी किया।
इसके पहले हाईकोर्ट की सिंगल बेंच मेहुल चोकसी की याचिका खारिज कर चुकी है। पिछले 28 अगस्त को हाईकोर्ट ने मेहुल चोकसी की याचिका खारिज कर दी थी। जस्टिस नवीन चावला की बेंच ने कहा था कि इस मामले में दीवानी केस दायर किया जाना चाहिए क्योंकि इसमें निजी अधिकारों के उल्लंघन का मामला है। सिंगल बेंच ने वेब सीरिज के प्रिव्यू की भी इजाजत नहीं दी थी। सिंगल बेंच ने कहा था कि ओटीटी प्लेटफॉर्म के कंटेंट को रेगुलेट करने के लिए कोई कानून नहीं है। सिंगल बेंच ने ऐसी ही एक याचिका पर हाईकोर्ट के डिवीजन बेंच के फैसले का हवाला दिया था। सुनवाई के दौरान मेहुल चोकसी की ओर से वकील विजय अग्रवाल ने कोर्ट से कहा था कि वे इस वेब सीरिज पर रोक की मांग नहीं कर रहे हैं बल्कि इसका प्रिव्यू देखना चाहते हैं।
नेटफ्लिक्स की ओर से वरिष्ठ वकील नीरज किशन कौल ने कहा था कि वेब सीरीज में दो मिनट की एक क्लिप है जिसमें मेहुल चोकसी का जिक्र है। उन्होंने कहा था कि ओटीटी प्लेटफॉर्म के कंटेंट के लिए कोई रेगुलेशन नहीं है। नेटफ्लिक्स ने वेब सीरिज बैड बॉय बिलियनायर्स का जो पोस्टर जारी किया है उसमें मेहुल चोकसी के भतीजे नीरव मोदी, सहारा समूह के प्रमुख सुब्रत राय, विजय माल्या, और सत्यम कंप्युटर के रामलिंगा राजू को दिखाया गया है। नेटफ्लिक्स ने इस वेब सीरीज के बारे में कहा है कि ये एक खोजी वेब सीरीज है जिसमें भारत की कुख्यात हस्तियों के लालच, फर्जीवाड़ा और भ्रष्टाचार का खुलासा किया गया है। ये वेब सीरीज 2 सितम्बर को रिलीज होगी।
मेहुल चोकसी गीतांजलि जेम्स का प्रमोटर है। मेहुल चोकसी और नीरव मोदी पर पीएनबी के साथ 13,500 करोड़ रुपये के लोन फ्रॉड का आरोप है। मेहुल चोकसी, नीरव मोदी और उनकी पत्नी अमी भारत छोड़कर फरार हो चुके हैं। ईडी ने मेहुल चोकसी, अमी मोदी और नीरव मोदी पर साजिश रचने और मनी लांड्रिंग के तहत केस दर्ज किया है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER