राधाकृष्णन के आदर्शों को जीवन में उतारें शिक्षक: प्रीतम

राधाकृष्णन के आदर्शों को जीवन में उतारें शिक्षक: प्रीतम

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
देहरादून । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा कि राज्य के शिक्षकों को राधाकृष्णन का दिया मंत्र अपने जीवन में उतारना होगा। शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की […]
देहरादून । प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन को उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा कि राज्य के शिक्षकों को राधाकृष्णन का दिया मंत्र अपने जीवन में उतारना होगा।
शनिवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न डाॅ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयन्ती पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर भावभीनी श्रद्वांजलि दी। इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष सिंह ने कहा कि मैसूर विश्वविद्यालय में दर्शन शास्त्र के शिक्षक रूप में कार्य करते हुये राधाकृष्णन ने अपने लेखों और भाषणों के माध्यम से विश्व को भारतीय दर्शन शास़्त्र से परिचित कराया। सम्पूर्ण विश्व में उनके लेखों की प्रशंसा हुई। वे अपने व्याख्याओं एवं अभिव्यक्तियों वाली कहानियां सुनाकर छात्रोें को मंत्रमुग्ध कर देते थे। 
प्रीतम सिंह ने कहा कि प्रत्येक पद की व्याख्या करने के लिए उनके पास शब्दों का अतुल भण्डार तो था ही, उनकी स्मरण शक्ति भी अत्यन्त विलक्षण थी। भारत में विभिन्न विश्वविद्यालयों, ने उन्हेें मानद् उपाधियों प्रदान कर उनकी विद्वत्ता का सम्मान किया। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ता से अपील करते हुआ कहा कि आज हमें एक बार पुनः उनके महान विचारों का स्मरण करते हुए उनके बताये हुए रास्ते पर चलने की आवश्यकता है।
प्रीतम सिंह ने शिक्षक दिवस पर राज्य के शिक्षकों को सर्वपल्ली राधाकृष्णन द्वारा बताये हुए रास्ते पर चलने की अपील की।
इस मौके पर संगठन महामंत्री विजय सारस्वत, उपाध्यक्ष सूर्यकान्त धस्माना, संगठन महामंत्री विजय सारस्वत, राजेन्द्र शाह, महानगर अध्यक्ष लाल चन्द शर्मा, पूर्व दर्जामंत्री अजय सिंह और उमादत्त जोशी आदि उपस्थित थे। 

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER