लाकडाउन में अमेठी: कई महीनों से नहीं मिला राशन, ग्रामिणों ने एसडीएम से की ​शिकायत

लाकडाउन में अमेठी: कई महीनों से नहीं मिला राशन, ग्रामिणों ने एसडीएम से की ​शिकायत

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
अमेठी। लाकडाउन में सरकार ने राशन कार्ड धारक और कार्ड न रखने वाले दोनों को राशन देने के निर्देश दिए हैं। लेकिन वीवीआइपी अमेठी में जमीनी हकीकत इससे इत्तर है। आलम ये है कि ग्रामीणों को तीन महीने, पांच महीने और आठ महीनो से राशन नहीं मिल रहा।  ऐसे में ग्रामीणों का कहना है कि […]
अमेठी। लाकडाउन में सरकार ने राशन कार्ड धारक और कार्ड न रखने वाले दोनों को राशन देने के निर्देश दिए हैं। लेकिन वीवीआइपी अमेठी में जमीनी हकीकत इससे इत्तर है। आलम ये है कि ग्रामीणों को तीन महीने, पांच महीने और आठ महीनो से राशन नहीं मिल रहा।
 ऐसे में ग्रामीणों का कहना है कि लाकडाउन में बहुत समस्या हो रही। खाने में कमी आ रही है, घर के पैसे खत्म होते जा रहे हैं। क्या खाएं क्या न खाएं? सनद रहे कि ये स्थिति है अमेठी तहसील क्षेत्र के कटरा उत्तर गांव के ग्रामीणों की। आज डेढ़ दर्जन के आसपास ग्रामीण समस्या को लेकर शिकायत करने एसडीएम के पास पहुंचे। सभी ने कोटेदार सत्यनारायण यादव की शिकायत दर्ज कराई है।
 ग्रामीण सतीश तिवारी बताते हैं कि राशन कार्ड हर महीने कट जाता है, तहसील में आते हैं जुड़ता है फिर तीन महीने लगते हैं। उसके बाद फिर एक बार मिलता है फिर कट जाता है। कोटेदार ने राशन दिया ही नहीं, बोला जब अंगूठा लग ही नहीं रहा तो राशन कहां से मिलेगा।
 ग्रामीण जितेंद्र कुमार ने बताया कि पांच महीने से राशन नहीं मिला है, कोटेदार कह रहा है नया कार्ड बना है इसलिए राशन नहीं मिलेगा 90 दिन बाद आना। दलसिंगार बताते हैं कि आठ महिनों से राशन मिल नहीं रहा, लाकडाउन में बहुत समस्या हो रही। खाने में कमी आ रही है, घर के पैसे खत्म होते जा रहे हैं क्या खाएं क्या न खाएं? अमरावती ने बताया कि सरकार इतनी सुविधा दे रही वोटर लिस्ट में नाम है फिर भी राशन नहीं मिल रहा। कोटेदार कहते हैं नाम तुम्हारा कट गया है तीन महीने बाद आना। चार-पांच महीने से राशन नहीं मिला है। प्रधान ने कहा की तहसील जाकर डीएम से बात करो।
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER