शिक्षक भर्ती का परिणाम आज, एक लाख से अधिक के पास होने की उम्मीद

शिक्षक भर्ती का परिणाम आज, एक लाख से अधिक के पास होने की उम्मीद

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
प्रयागराज। 69 हजार शिक्षक भर्ती का परिणाम मंगलवार सुबह 11 बजे तक घोषित होगा। मंगलवार को ही सफल अभ्यर्थियों की संख्या पता चल जाएगी। हालांकि परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थी अपना परिणाम बुधवार से वेबसाइट पर देख सकेंगे।   सूत्रों के अनुसार परीक्षा में एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों के सफल होने की उम्मीद है। इस परीक्षा […]
प्रयागराज। 69 हजार शिक्षक भर्ती का परिणाम मंगलवार सुबह 11 बजे तक घोषित होगा। मंगलवार को ही सफल अभ्यर्थियों की संख्या पता चल जाएगी। हालांकि परीक्षा में सम्मिलित अभ्यर्थी अपना परिणाम बुधवार से वेबसाइट पर देख सकेंगे। 
 सूत्रों के अनुसार परीक्षा में एक लाख से अधिक अभ्यर्थियों के सफल होने की उम्मीद है। इस परीक्षा में बीएड डिग्रीधारियों को अवसर मिलने के कारण सफल अभ्यर्थियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है। 68500 में सिर्फ बीटीसी और शिक्षामित्रों को अवसर मिलने के कारण 47 हजार से भी कम अभ्यर्थी पास हो सके थे।
  परीक्षा नियामक प्राधिकारी कार्यालय ने पाठ्यक्रम से बाहर के हिन्दी साहित्य के तीन प्रश्नों को डिलीट कर दिया है। इसमें सभी अभ्यर्थियों को समान रूप से प्रत्येक प्रश्न के लिए एक-एक (कुल तीन-तीन) अंक मिलेंगे या इन्हें हटाकर 147 अंकों पर मेरिट बनेगी, इसका फैसला मंगलवार को परिणाम घोषित होने से पहले होने वाली परीक्षा समिति की बैठक में होगा।
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER