श्रावण मास के पहले दिन सोमनाथ मंदिर में भक्तों पर लाठीचार्ज प्रणाली

श्रावण मास के पहले दिन सोमनाथ मंदिर में भक्तों पर लाठीचार्ज प्रणाली

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
वेरावल| श्रावण मास के पहले दिन सोमनाथ दादा के दर्शनों को आये भक्तों को बदइंतजामी का सामना करना पड़ा |  पुलिस ने भक्तों पर लाठीचार्ज किया।  उल्लेखनीय है कि गुजरात में आज श्रावण शुक्ल एकम से श्रावण शुरू होता है | मंगलवार को सोमनाथ महादेव के मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी रही और कोरोना के नियमों […]
वेरावल| श्रावण मास के पहले दिन सोमनाथ दादा के दर्शनों को आये भक्तों को बदइंतजामी का सामना करना पड़ा |  पुलिस ने भक्तों पर लाठीचार्ज किया। 
उल्लेखनीय है कि गुजरात में आज श्रावण शुक्ल एकम से श्रावण शुरू होता है | मंगलवार को सोमनाथ महादेव के मंदिर में भक्तों की भीड़ लगी रही और कोरोना के नियमों और शारीरिक दूरी का पालन नहीं किया गया | मंदिर में भक्तों की भारी भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस को कड़ी  मशक्क्त करनी पड़ी। मंदिर परिसर में पुलिस ने भक्तों से हाथापाई हाथापाई इस भक्त आक्रोशित हो गए तो किसी भक्त ने पुलिसवाले पर हाथ छोड़ दिया तब पुलिस ने श्रद्धालुओं पर लाठीचार्ज किया। पुलिस पर भक्तों द्वारा लाठी चार्ज किए जाने के कारण गुस्सा देखा गया। सवाल यह है कि अगर डकोर, कुबेरभंडारी सहित मंदिरों को बंद रखा गया है तो सोमनाथ मंदिर को क्यों खुला रखा गया है? 
सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट ने भविष्य में इस तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए दर्शणार्थियों को  पास देने की प्रणाली लागू करने का निर्णय लिया है। सोमनाथ मंदिर के ट्रस्टी पीके लहेरी ने कहा कि पास व्यवस्था लागू होने के बाद भी अगर दर्शन के लिए आने वाले भक्त शारीरिक दूरी का पालन नहीं करते हैं, तो मंदिर को दर्शनार्थियों के लिए बंद करना पड़ सकता है। लहेरी ने कहा कि नया पास सिस्टम कैसे लागू किया जाएगा और इसे कब लागू किया जाएगा, इस पर सभी विवरण आज शाम तक जारी कर दिए जाएंगे। आगंतुकों के लिए ऑनलाइन या मंदिर परिसर से पास जारी करने के विवरण भी शाम को जारी किए जाएंगे। हालांकि, मंदिर ट्रस्ट इस बात का पूरा ध्यान रखेगा कि सोमनाथ दादा की शरण में आने वाले किसी भी भक्त को परेशानी न हो।
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER