संसद भवन हमले की बरसी पर अमित शाह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

संसद भवन हमले की बरसी पर अमित शाह ने शहीदों को दी श्रद्धांजलि

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वर्ष 2001 में आज के दिन आतंकवादी हमले से संसद की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि इन वीर शहीदों का साहस अनुकरणीय है।  अमित शाह ने इस हमले में शहीद वीर सपूतों को याद करते हुए […]
नई दिल्ली। केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने वर्ष 2001 में आज के दिन आतंकवादी हमले से संसद की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीदों को श्रद्धांजलि दी। उन्होंने कहा कि इन वीर शहीदों का साहस अनुकरणीय है। 
अमित शाह ने इस हमले में शहीद वीर सपूतों को याद करते हुए रविवार को ट्वीट कर लिखा, ‘2001 में लोकतंत्र के मंदिर संसद भवन पर हुए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में दुश्मनों से लोहा लेते हुए अपना सर्वोच्च न्योछावर करने वाले मां भारती के वीर सपूतों को कोटि-कोटि नमन करता हूं। कृतज्ञ राष्ट्र आपके अमर बलिदान का सदैव ऋणी रहेगा।’ 
उल्लेखनीय है कि वर्ष 2001 में इसी दिन राज्यसभा सचिवालय के सुरक्षा सहायक जगदीश प्रसाद यादव और मातबर सिंह नेगी, के.रि.पु.ब. में कांस्टेबल कमलेश कुमारी, दिल्ली पुलिस में सहायक उप-निरीक्षक नानक चंद और रामपाल, दिल्ली पुलिस में हेड कांस्टेबल ओम प्रकाश, बिजेन्द्र सिंह और घनश्याम तथा के.लो.नि.वि. में माली देशराज ने आतंकवादी हमले से संसद की रक्षा करते हुए अपने जीवन का बलिदान दिया था।
जगदीश प्रसाद यादव, मातबर सिंह नेगी और कमलेश कुमारी के निःस्वार्थ बलिदान के सम्मान में उन्हें मरणोपरांत अशोक चक्र से अलंकृत किया गया था। नानक चंद, रामपाल, ओम प्रकाश, बिजेन्द्र सिंह और घनश्याम को मरणोपरांत कीर्ति चक्र से अलंकृत किया गया था।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER