सरकार की अनुमति के बावजूद बस चलाने को तैयार नहीं मालिक संगठन

सरकार की अनुमति के बावजूद बस चलाने को तैयार नहीं मालिक संगठन

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
कोलकाता  । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी सोमवार से राज्य के ग्रीन जोन में बसों को चलाने की अनुमति दे दी है। लेकिन केवल 20 यात्रियों को बैठाकर परिवहन का निर्देश मिलने की वजह से बस मालिक वाहनों को चलाने के लिए उत्साहित  नहीं हैं।  दरअसल बुधवार शाम राज्य सचिवालय में मीडिया से मुखातिब होकर […]
कोलकाता  । मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आगामी सोमवार से राज्य के ग्रीन जोन में बसों को चलाने की अनुमति दे दी है। लेकिन केवल 20 यात्रियों को बैठाकर परिवहन का निर्देश मिलने की वजह से बस मालिक वाहनों को चलाने के लिए उत्साहित  नहीं हैं।
 दरअसल बुधवार शाम राज्य सचिवालय में मीडिया से मुखातिब होकर मुख्यमंत्री ने घोषणा की थी कि आगामी सोमवार से राज्य के ग्रीन जोन में बसें चलेंगी। ऑरेंज जोन में भी बसों को चलाने की अनुमति होगी। लेकिन केवल 20 यात्री बैठाए जा सकेंगे। इसके बाद प्रशासन ने इन क्षेत्रों में बस मालिकों को आवेदन की अनुमति दे दी है। लेकिन खबर है कि एक बस को चलाने में जो खर्च होगा वह 20 यात्रियों के परिवहन से भरपाई नहीं हो सकेगा। इसीलिए मालिक नहीं चाहते हैं कि बसें चलें। राज्य प्रशासन को इस चिंता से अवगत कराया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि कोलकाता, हावड़ा और उत्तर 24 परगना तथा पूर्व मेदिनीपुर रेड जोन में हैं।  जो क्षेत्र ग्रीन जोन में हैं और जहां बसों को चलाने की अनुमति मिली है वहां केवल बड़ी बसें चलती हैं। इसमें करीब 50 यात्रियों के बैठने की जगह होती है। केवल 20 यात्रियों के बैठने से 30 सीट खाली रहेगी। इन बसों में अमूमन  70 से अधिक यात्री होते हैं जिससे मालिकों को लाभ होता है।
 मिनी बस समन्वय समिति के महासचिव राहुल चटर्जी ने कहा कि राज्य सरकार का किराया इतना कम है कि 20 यात्रियों को लेकर बस चलाना मुश्किल है। कोई लाभ नहीं होगा। उल्टा मालिकों को नुकसान ही होगा। इसीलिए मुश्किल है बसों का चलना। उन्होंने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों को मिलकर बस मालिकों को आर्थिक पैकेज देने के बारे में सोचना चाहिए। इसके बाद ही यह संभव हो सकता है कि यात्री परिवहन चालू हो सके।
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER