स्नातक एडमिशन से वंचित छात्रों के समस्या को लेकर होगा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन: अभाविप

स्नातक एडमिशन से वंचित छात्रों के समस्या को लेकर होगा अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन: अभाविप

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
मोतिहारी, पूर्वी चम्पारण। अभाविप द्वारा स्नातक एडमिशन से वंचित छात्रों के समस्या को लेकर एक प्रेस वार्ता किया गया। जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मोतिहारी के नगर मंत्री दिव्यांशु मिश्रा एवं जिला राजन सिंह ने बताया कि अभी भी मोतिहारी जिला में हजारों ऐसे छात्र हैं जो स्नातक में दाखिला से वंचित रह गए हैं, […]

मोतिहारी, पूर्वी चम्पारण। अभाविप द्वारा स्नातक एडमिशन से वंचित छात्रों के समस्या को लेकर एक प्रेस वार्ता किया गया। जिसमें अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मोतिहारी के नगर मंत्री दिव्यांशु मिश्रा एवं जिला राजन सिंह ने बताया कि अभी भी मोतिहारी जिला में हजारों ऐसे छात्र हैं जो स्नातक में दाखिला से वंचित रह गए हैं, और कॉलेज प्रशासन के द्वारा सीट रहते हुए भी दाखिला बंद कर दिया गया है। इस समस्या को देखते हुए परिषद ने आवाज उठाई है कि जो छात्र वंचित रह गए हैं आखिर वह जाएंगे कहां ? क्या इसका जवाब विश्वविद्यालय प्रशासन और कॉलेज प्रशासन के पास है ?

कॉलेज अध्यक्ष रिशु राज ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाते हुए बताया कि एक तो एडमिशन लेट चलाया पहले आपने कहा कि इनट्रांस होगा उसके बाद आपने कहा ऑफ़लाईन फॉर्मेट जमा कीजिए उसके बाद आपने कहा काउंसलिंग करेंगे फिर आपने एक दिन पहले आव पहले पाओ की तर्ज पर एडमिशन किया बहुत सारे विषयों में अभी भी सीट हैं, पर कॉलेज प्रशासन अपने मर्जी से यूनिवर्सिटी को सीट फूल बता कर छात्रों का एडमिशन नहीं किया। बहुत सारे विद्यार्थियों जिनका नंबर ज्यादा होने के बावजूद भी एडमिशन नहीं हुआ और कम नंबर वालों का एडमिशन कर दिया गया, आखिर या छात्र जाएंगे कहा यह इनके साथ भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं है तो और क्या है ?

बिहार विश्वविधालय छात्रसंघ प्रतिनिधि उजाला कुमार ने कहा की इन्हीं समस्याओं को देखते हुए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने यह तय किया है कि परसो यानी कि दिनांक 5 दिसंबर 2019 से अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन किया जाएगा और कॉलेज प्रशासन एवं विश्वविधालय प्रशासन के अधिकारियों से इसका जवाब मांगा जाएगा भले ही इसके लिए कहीं भी जाना पड़े चाहे वो शिक्षा मंत्री हो या राज्यपाल हो और उस मुकाम पर जाकर लड़ाई लड़ेंगे छात्रों के हित के लिए जब तक फैसला छात्रों के हित में नहीं आ जाता है और इन समस्याओं का जवाब नहीं दिया जाता है, तब तक हमारा संघर्ष जारी रहेगा और हम इसका पुरजोर विरोध तब तक करते रहेंगे जब तक विश्वविद्यालय प्रशासन अपने इस फैसले को वापस लेकर वंचित छात्रों का दाखिला नहीं करा ले।

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER