हत्या के मामले में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी सीबीआई की हिरासत में

हत्या के मामले में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी सीबीआई की हिरासत में

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
बेंगलुरु। वर्ष 2016 में एक जिम में भाजपा नेता और जिला पंचायत सदस्य योगेश गौड़ा गौड़र की हुई हत्या के मामले में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी के आवास पर पहुंची और उनको कथित तौर पर हिरासत में अपने साथ ले गई है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम गुरुवार सुबह करीब 7 बजे धारवाड़ […]
बेंगलुरु। वर्ष 2016 में एक जिम में भाजपा नेता और जिला पंचायत सदस्य योगेश गौड़ा गौड़र की हुई हत्या के मामले में पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता विनय कुलकर्णी के आवास पर पहुंची और उनको कथित तौर पर हिरासत में अपने साथ ले गई है। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की टीम गुरुवार सुबह करीब 7 बजे धारवाड़ के शिवगिरी में यह कार्रवाई की।
सीबीआई ने पूर्व कांग्रेस मंत्री विनय कुलकर्णी के साथ उनके छोटे भाई विजय कुलकर्णी को धारवाड़ सबअर्बन पुलिस स्टेशन ले जाया गया है और वहां कथित तौर पर पूछताछ की जा रही है। 
उल्लेखनीय है कि योगेश गौड़ा के बड़े भाई गुरुनाथगौड़ा की याचिका के बाद मामले को जांच के लिए सीबीआई को सौंप दिया गया था। गुरुनाथगौड़ा ने शीर्ष अधिकारियों और पूर्व मंत्री पर कई आरोप लगाते हुए कहा कि वे उनसे मुलाकात की मांग कर रहे थे और उन्हें धमकी भी दे रहे थे। उन्होंने मामले से जुड़े सबूतों से छेड़छाड़ करने का भी आरोप लगाया था।
इसी वर्ष फरवरी में सर्वोच्च न्यायालय ने गुरुवार को सीबीआई को भाजपा कार्यकर्ता योगेशगौड़ा गौड़र की हत्या की जांच आगे बढ़ाने की अनुमति दी थी। इसके बाद से सीबीआई ने पूछताछ का सिलसिला शुरू किया था। इस सिलसिले में सीबीआई ने जून माह में विनय कुलकर्णी के दो करीबियों चंद्रशेखर इंडी तथा एक पुलिस उपाधीक्षक तुळजप्पा सुल्फी से भी पूछताछ की थी। 
उल्लेखनीय है कि इससे पहले पिछले माह सीबीआई ने भाजपा नेता की पत्नी मल्लम्मा और उसकी बहन सुमा सहित अन्य लोगों से भी पूछताछ की थी जिसमें धारवाड़ जिला पंचायत के उपाध्यक्ष शिवानंद कारीगर शामिल थे। विनय कुलकर्णी के निजी सहायक प्रशांत काकरे से भी सीबीआई ने पूछताछ की थी। मल्लम्मा ने शुरू में अपने पति की हत्या के लिए न्याय की मांग करते हुए आवाज उठाई थी लेकिन बाद में वह अपनी ससुराल वालों की मर्जी के खिलाफ कांग्रेस में शामिल हो गई थीं।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER