previous arrow
next arrow
Slider
Spread the love
Home ब्रेकिंग न्यूज 12वीं का रिजल्ट जारी, रोहिणी प्रकाश के साथ चम्पारण की दो बेटियां...

12वीं का रिजल्ट जारी, रोहिणी प्रकाश के साथ चम्पारण की दो बेटियां टॉपरों में शामिल

Spread the love

सांइस में रोहिणी और पवन कॉमर्स में सत्यम और आर्ट में रोहिणी रानी और मुकेश कुमार बने टॉपर

पटना। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड (BSEB) की ओर से आयोजित 12वीं बोर्ड परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार अब खत्म हो गया है। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने नतीजे जारी कर दिए हैं। आज शनिवार को परीक्षा के नतीजे जारी कर दिए गए हैं।
बिहार सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड ने इंटरमीडिएट/ 12वीं का परीक्षा परिणाम जारी कर दिया है। साइंस स्‍ट्रीम में दो छात्र संयुक्‍त रूप से टॉपर रहे। इन दोनों को 94.6 फीसद अंक प्राप्‍त हुए। साइंस टॉपर्स में नालंदा की रोहिणी प्रसाद और अरवल के पवन कुमार का नाम शामिल है। कॉमर्स में बरबीघा के सत्यम कुमार 94.4 प्रतिशत अंक के साथ वर्ष 2019 के कॉमर्स टॉपर बने हैं। आर्ट्स में बेतिया की रोहिणी रानी और गया के मुकेश कुमार ने टॉप किया है. दोनों ने 92.6 प्रतिशत अंक प्राप्त किए हैं.

साइंस में 94.4 प्रतिशत अंक लाकर समस्तीपुर के सत्यजीत सुमन दूसरे स्थान पर रहे। वहीं, 94.2 प्रतिशत लाकर कटिहार के मोहम्मद अहमद तीसरे स्थान पर रहे। कॉमर्स में पटना के कॉमर्स कॉलेज के सोनू कुमार द्वितीय स्थान पर रहे, जबकि पश्चिमी चंपारण के बगहा की श्रेया 93.8 प्रतिशत अंक लाकर तीसरे स्थान पर रहीं। बिहार शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने बताया कि इस साल पहली बार मॉडरेशन पॉलिसी लागू होने से टॉपर्स के मार्क्स और उतीर्णता प्रतिशत में वृद्धि हुई है।

आर्ट में दूसरे स्थान पर पश्चिम चम्पारण के विकास कुमार और किशनगंज के महमूर जहां हैं जिन्होंने 92 प्रतिशत अंक पाए हैं। वहीं तृतीय स्थान पर जमुई की हर्षिता कुमारी और सिमुलतला के निशिकांत कुमार झा हैं जिन्हें 458 अंक मिले हैं।

आर्ट्स में कुल 79.53 प्रतिशत, कॉमर्स में 93.02 प्रतिशत, साइंस में कुल 81.20 प्रतिशत छात्र पास हुए हैं। कुल कुल 10 लाख 19 हजार 795 विद्यार्थी हुए हैं उतीर्ण हुए हैं। बिहार बोर्ड इंटर परीक्षा में कुल 79.76 प्रतिशत छात्रों के हाथ सफलता लगी है।

साइंस टॉपर

रोहिणी प्रकाश – 473, 94.6% नालंदा

पवन कुमार- 473, 94.6%-अरवल

सत्यजीत सुमन- 472-94.4% समस्तीपुर

मो.अहमद- 471-94.2% कटिहार

आर्ट टॉपर

रोहिणी रानी- 463- 92.6% – बेतिया .

मनीष कुमार – 463- 92.6%- गया

महनूर जहाँ- 460-92% किसनगंज

वाणिज्य

सत्यम कुमार- 472- 94.4% बरबीघा

सोनू कुमार- 470- 94% पटना

श्रेया कुमारी- 469- 93.8% बगहा

आपको बता दें कि परीक्षा में 426915 छात्र फर्स्ट डिवीज़न से पास हुए है. 550844 छात्र सेकंड डिवीज़न और 42036 छात्र थर्ड डिवीज़न से पास हुए है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

नीतिराज मोटर्स में ऑल न्यू सफारी की ग्रैंड लॉन्चिंग

मोतिहारी। भारत के प्रमुख ऑटोमोटिव ब्रांड टाटा मोटर्स ने अपनी प्रीमियम फ्‍लैगशिप एसयूवी ऑल न्‍यू सफारी को मोतिहारी के अधिकृत विक्रेता नीतिराज मोटर्स प्राइवेट...

बाल दुर्व्यापार के खिलाफ पूर्णियां में पहली बार हुई जनसंवाद

पूर्णिया। नोबेल शांति पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी द्वारा स्थापित संस्था कैलाश सत्यार्थी चिल्ड्रेन फाउंडेशन के तत्वावधान में आज बाल श्रम उन्मूलन के अंतराष्ट्रीय वर्ष...

विधायक राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने श्री राम मंदिर निर्माण के लिए एक लाख रुपये का दिया अंशदान

आरा। भारतीय जनता पार्टी के बड़हरा विधायक और बिहार सरकार के पूर्व मंत्री राघवेन्द्र प्रताप सिंह ने श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र को अयोध्या...

सीपीआई ने प्रधानमंत्री का पूतला फूँका

दरभंगा। पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस आदि के दामों में बेतहाशा मूल्य वृद्धि, किराना सामानों के बढ़ रहे दाम, तीनों कृषि विरोधी काला कानून के...

Recent Comments