पटना हाई कोर्ट के 16 अधिवक्ताओं को वरीय अधिवक्ता बनाया गया

पटना हाई कोर्ट के 16 अधिवक्ताओं को वरीय अधिवक्ता बनाया गया

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली। पटना हाई कोर्ट (Patna Highcourt) के सभी जजों की एक कमेटी ने पटना हाई कोर्ट के 16 अधिवक्ताओं (advocate) को वरीय अधिवक्ता घोषित किया है। वरीय अधिवक्ता (Senior advocate) बनने के लिए हाई कोर्ट के 114 अधिवक्ताओं ने हाई कोर्ट प्रशासन के यहां आवेदन दिए थे। इन आवेदनों पर अधिवक्ताओं को एक साक्षात्कार […]

नई दिल्ली। पटना हाई कोर्ट (Patna Highcourt) के सभी जजों की एक कमेटी ने पटना हाई कोर्ट के 16 अधिवक्ताओं (advocate) को वरीय अधिवक्ता घोषित किया है।

वरीय अधिवक्ता (Senior advocate) बनने के लिए हाई कोर्ट के 114 अधिवक्ताओं ने हाई कोर्ट प्रशासन के यहां आवेदन दिए थे। इन आवेदनों पर अधिवक्ताओं को एक साक्षात्कार बोर्ड के समक्ष उपस्थित होना था। साक्षात्कार बोर्ड में हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश (Chief Justice) के साथ दो जज (judge), महाधिवक्ता (solicitor general) और एक वरीय अधिवक्ता शामिल थे। बोर्ड ने अधिवक्ताओं की मेधा सूची बनाकर हाई कोर्ट के सभी जजों की कमेटी को भेज दिया।

कमेटी ने उस मेधा सूची में से 16 अधिवक्ताओं को वरीय अधिवक्ता बनाया है, जिन्हें वरीय अधिवक्ता बनाया गया है। उसमें मृगांक मौली, अमित श्रीवास्तव, कौशल कुमार झा, राजेश कुमार सिंह, अजय कुमार रस्तोगी, डॉ माया नन्द झा, अजय बिहारी सिन्हा, संजय सिंह, अशोक कुमार चौधरी, विंध्याचल सिंह, अजय कुमार सिन्हा, राजीव राय, संदीप कुमार, द्रोणाचार्य और निवेदिता निर्विकार के नाम शामिल हैं।

इस बात की जानकारी हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल ने देर रात एक नोटिस जारी कर दी है।

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER