इंडो नेपाल बॉर्डर से 15 ट्रक प्याज जब्त, कारोबारियों व तस्करो में हड़कंप

इंडो नेपाल बॉर्डर से 15 ट्रक प्याज जब्त, कारोबारियों व तस्करो में हड़कंप

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
मोतिहारी, पूर्वी चंपारण। मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स एंड इंड्रस्टीज अंतर्गत डाइरेक्टर जनरल ऑफ फॉरेन ट्रेड द्वारा प्याज के नेपाल निर्यात पर प्रतिबंध के बाद इंडो-नेपाल बॉर्डर के रास्ते बड़े पैमाने पर तस्करी शुरू हो गई है। पिछले दिनों एसएसबी ने एक अभियान के तहत तस्करी का प्याज भी जब्त किया था। इस बार बड़ा खुलाशा हुआ […]
मोतिहारी, पूर्वी चंपारण। मिनिस्ट्री ऑफ कॉमर्स एंड इंड्रस्टीज अंतर्गत डाइरेक्टर जनरल ऑफ फॉरेन ट्रेड द्वारा प्याज के नेपाल निर्यात पर प्रतिबंध के बाद इंडो-नेपाल बॉर्डर के रास्ते बड़े पैमाने पर तस्करी शुरू हो गई है। पिछले दिनों एसएसबी ने एक अभियान के तहत तस्करी का प्याज भी जब्त किया था। इस बार बड़ा खुलाशा हुआ है जिससे कारोबारियों में हड़कम्प मच गया है। 20 व 21 नवम्बर की मध्य रात्रि रक्सौल कस्टम ने कार्रवाई करते हुए सर्वप्रथम एक ट्रक प्याज जब्त किया था। जानकारी के अनुसार प्याज भरा ट्रक रक्सौल बीरगंज सड़क पर रेलवे गुमटी के पास मध्य रात्रि कब्जे में लिया गया। जिसके बाद लगातार जारी अभियान में कुल 14 ट्रक प्याज बरामद किया गया है। बरामदगी के बाद कारोबारियों में हंगामा मच गया। मामले में सभी ट्रक यूपी नम्बर का बताया गया है।
इधर जानकारी मिली है की रक्सौल कस्टम व आईसीपी के कस्टम उपायुक्त ने बताया कि यह कार्रवाई कस्टम कमिश्नर (पटना) के निर्देश पर हुई है। खबरो के मुताबिक कस्टम द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि सर्वप्रथम रक्सौल के रेलवे गुमटी से यूपी 78डीटी 2396 को ट्रक को कस्टम उपायुक्त को मिली गुप्त सूचना व इस सम्बंध में जारी निर्देश पर उक्त ट्रक को नियंत्रण में लिया गया।
बताया गया कि कस्टम टीम ने इस ट्रक को रोकने व पूछताछ के क्रम में ड्राइवर ने बताया कि ट्रक पर 24 टन प्याज लदा है जिसे बीरगंज नेपाल ले जाना है। किंतु ड्राइवर द्वारा लदे हुए प्याज को प्राप्त करने वाले फर्म अथवा व्यक्ति के बारे में कोई जानकारी या दस्तवेज नही उपलब्ध कराया गया। जिससे यह प्रतीत हुआ कि इस ट्रक को नेपाल ले जाये जाने के क्रम में पकड़ा गया है।
Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER