सीबीएसई के बाद सीआईएससीई ने भी रद्द की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

सीबीएसई के बाद सीआईएससीई ने भी रद्द की 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 12वीं की परीक्षा रद्द होने की घोषणा के बाद, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने मंगलवार को इस साल के लिए अपनी आईएससी (ISC) परीक्षाएं रद्द कर दी हैं।  काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने कहा कि शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए […]
नई दिल्ली। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) की 12वीं की परीक्षा रद्द होने की घोषणा के बाद, काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISCE) ने मंगलवार को इस साल के लिए अपनी आईएससी (ISC) परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। 
काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन ने कहा कि शैक्षणिक वर्ष 2020-21 के लिए कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी गई हैं। छात्रों के लिए मूल्यांकन मानदंड जल्द ही जारी किए जाएंगे। हालांकि, आईएससी कक्षा 12 के परिणामों से संतुष्ट नहीं होने वाले छात्रों को बाद की तारीख में परीक्षाओं में बैठने का अवसर दिया जाएगा।

सीआईएससीई के मुख्य कार्यकारी गेरी अराथून ने बताया कि कक्षा 12 के छात्रों का मूल्यांकन अब एक वैकल्पिक योजना के माध्यम से किया जाएगा। उन्होंने कहा, “इसका ब्योरा जल्द ही तैयार किया जाएगा और आपके लिए उपलब्ध होगा।”
इससे पहले आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM NARENDRA MODI) की अध्यक्षता में हुई एक उच्चस्तरीय बैठक में राज्यों और संबंधित पक्षों की राय को ध्यान में रखते हुए सरकार ने कोरोना के चुनौतीपूर्ण माहौल में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की 12वीं कक्षा की परीक्षाओं को रद्द करने का निर्णय लिया था।
उल्लेखनीय है कि सीआईएससीई दो बोर्ड् से मिलकर बना है। इसमें 10वीं कक्षा की परीक्षा आईसीएसई बोर्ड और 12वीं कक्षा की आईएससी बोर्ड के अंतर्गत होती हैं। बोर्ड 10वीं की परीक्षाएं अप्रैल में ही रद्द कर चुका है।

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER