भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए यादगार दिन, भारत ने जीता था अंडर-19 विश्व कप का खिताब

भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के लिए यादगार दिन, भारत ने जीता था अंडर-19 विश्व कप का खिताब

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

नई दिल्ली; है। आज ही के दिन चार साल पहले 3 फरवरी 2018 को भारतीय युवा ब्रिगेड ने ऑस्ट्रेलिया को तोरंगा के बे ओवल में आठ विकेट से हराकर रिकॉर्ड चौथी बार आईसीसी अंडर-19 विश्व कप जीता था।

इस विश्व कप में पृथ्वी शॉ की अगुवाई वाली भारतीय टीम अजेय रही। भारतीय टीम ने सभी छह मैच जीते। सेमीफाइनल में चिर-प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर 203 रनों की बेहतरीन जीत के बाद फाइनल में प्रवेश किया।

download (1)

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 217 रनों के मामूली लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने सलामी बल्लेबाज मनजोत कालरा की नाबाद 101 और विकेटकीपर हार्विक देसाई की नाबाद 47 रनों की पारी की बदौलत 38.5 ओवर में आरामदायक जीत दर्ज की।217 के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम को सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ और कालरा ने अच्छी शुरूआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 71 रन जोड़े। विल सदरलैंड ने आखिरकार भारतीय कप्तान शॉ (29) को क्लीन बोल्ड कर यह साझेदारी तोड़ा।

इसके बाद शुभमन गिल और कालरा ने दूसरे विकेट के लिए 70 रन की साझेदारी की। परम उप्पल ने शुभमन (31) को आउट किया। हालाँकि, इसके बाद कालरा और देसाई ने पचास रनों की नाबाद साझेदारी कर भारत को जीत दिला दी।
इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 216 रनों पर सिमट गई।

कालरा को उनकी एंकर पारी के लिए मैन ऑफ द मैच मैच का पुरस्कार जीता, जबकि शुभमन गिल को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया। गिल ने टूर्नामेंट में 373 रन बनाए।

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER