सरस्वती पूजा पर प्रशासन सतर्क, ढाई हजार जवानों की तैनाती

सरस्वती पूजा पर प्रशासन सतर्क, ढाई हजार जवानों की तैनाती

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

पटना। बिहार में शनिवार को होने वाली सरस्वती पूजा को लेकर पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट मोड में है। सुरक्षा के लिहाज से चप्पे-चप्पे पर पुलिस का कड़ा पहरा लगाया गया है। विधि व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त बनाए रखने के लिए 2,500 अतिरिक्त जवानों की तैनाती गई है। इसमें बीएमपी व आरएएफ के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है।

offering4_1580204515_375

एएसपी विधि व्यवस्था संजय कुमार के मुताबिक सरस्वती पूजा पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए सभी लोगों को कड़े निर्देश दिए गए हैं। पूजा के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने का भी निर्देश दिया गया है। ऐसे में कहीं पर कोई मनमानी न कर सके, इसके लिए गली-मोहल्लों से लेकर स्कूलों व सार्वजनिक स्थलों पर पुलिस की पैनी नजर रहेगी।

थानास्तर से पुलिस अपने-अपने क्षेत्रों में कड़ी नजर रखेगी। ऐसे में यदि कहीं पर कोई मनमानी व कोविड गाइडलाइन का उल्लंघन करते पाया गया तो उसके खिलाफ पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।प्रशासन की ओर से सरस्वती पूजा पर गंगा में नावों के परिचालन पर भी रोक लगाई गई है। थानों में हुई शांति समिति की बैठक में इसके प्रति सभी लोगों को खास निर्देश दिए गए हैं। कोई मनमानी न कर सके, इसके लिए गंगा पर भी पुलिस की पैनी नजर होगी। यदि कोई नावों का परिचालन करते हुए पाया गया तो उसकी धर-पकड़ कर नाव जब्त की जाएगी।



सरस्वती पूजा पर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस ने शुक्रवार को अपने-अपने इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला। एएसपी विधि व्यवस्था संजय कुमार के नेतृत्व में पाटलिपुत्र, बुद्धा कालोनी, दीघा व राजीवनगर में फ्लैग मार्च निकाला गया। इस दौरान पुलिस ने लोगों को शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की। साथ ही लोगों को पूजा के दौरान कोविड-19 गाइडलाइन का पालन करने को कहा। इसी प्रकार जक्कनपुर, गर्दनीबाग, कंकड़बाग, कदमकुआं, कोतवाली, गांधी मैदान, पीरबहोर, पत्रकारनगर आदि थाना क्षेत्रों में भी पुलिस ने फ्लैग मार्च निकाला।

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER