कप्तानी छोड़ना कोई हैरान करने वाली बात नहीं : विराट कोहली

कप्तानी छोड़ना कोई हैरान करने वाली बात नहीं : विराट कोहली

Reported By BORDER NEWS MIRROR
Updated By BORDER NEWS MIRROR
On

नई दिल्ली । भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली ने कहा है कि उनका कप्तानी छोड़ना कोई हैरान करने वाली बात नहीं है। कोहली ने पिछले साल भारतीय टी-20 टीम की कप्तान पद से इस्तीफा दे दिया था और फिर उन्हें एकदिनी कप्तान के पद से हटा दिया गया था और इस साल की शुरुआत में, कोहली ने भारत के टेस्ट कप्तान का पद भी छोड़ दिया था।

indian batsmen virat kohli _captaincy_578


कोहली ने पिछले साल रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ने का भी फैसला किया और इस सीजन से फ्रेंचाइजी के पास एक नया कप्तान होगा।

कोहली ने आरसीबी पॉडकास्ट पर कहा, "अगर मुझे किसी प्रोसेस में उतना मजा नहीं आ रहा है तो उस चीज को मैं छोड़ दूंगा। लोग आपके फैसले को सही तरह से समझ नहीं पाते हैं। लोगों को अपनी एक उम्मीद आपसे रहती है। ये कैसे हुआ ? हम इससे हैरान हैं। इसमें हैरानी की कोई बात ही नहीं है। अपने वर्कलोड को मैनेज करने के लिए मुझे थोड़े स्पेस की जरूरत थी और कहानी यहीं पर खत्म हो जानी चाहिए।”



अपने फैसले के बारे में आगे बात करते हुए, कोहली ने कहा: "मैं इसके बारे में नहीं सोचना चाहता था और एक और साल के लिए इस पर विचार नहीं करना चाहता था। समय के साथ, आप वह करना चाहते हैं जो आप दिन-प्रतिदिन कर रहे हैं और आप जितना कर सकते हैं उतना करना चाहते हैं, लेकिन दिन के अंत में, आपको उस गुणवत्ता को महसूस करना होगा।”



कोहली ने नवंबर 2019 के बाद से शतक नहीं बनाया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनका आखिरी शतक ईडन गार्डन्स में बांग्लादेश के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट में आया था।



कोहली श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला में खेलते नजर आएंगे। वह उस श्रृंखला में अपना 100 वां टेस्ट भी खेलेंगे।

Tags:

Related Posts

Post Comment

Comments

राशिफल

Live Cricket

Recent News

Epaper

मौसम

NEW DELHI WEATHER